A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय खिलाड़ी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुख

भारतीय खिलाड़ी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुख

भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी की रविवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है।

<p>दीनदयालन विश्वा</p>- India TV Hindi Image Source : ट्विटर (KIREN RIJIJU) दीनदयालन विश्वा

तमिलनाडु के युवा भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्व दीनदयालन की रविवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। दीनदयालन 18 वर्ष के थे। वह 83वीं सीनियर राष्ट्रीय और अंतर-राज्यीय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जा रहे थे। वह अपने तीन साथियों के साथ कार से गुवाहाटी से शिलांग जा रहे थे जब विपरीत दिशा से आ रहा एक 12-पहिया ट्रेलर सड़क के डिवाइडर से होकर कार से टकराकर खाई में गिर गया। 

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) की विज्ञप्ति के अनुसार, चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दीनदयालन को नोंगपोह सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। उनके साथियों में संतोष कुमार, अविनाश प्रसन्नाजी श्रीनिवासन और किशोर कुमार को गंभीर चोटें आई हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है। दीनदयालन एक उभरते हुए खिलाड़ी थे और उन्होंने रैंकिंग स्तर के कई खिताब जीते थे। 

उन्हें 27 अप्रैल से आस्ट्रिया के लिंज में डब्ल्यूटीटी युवा चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करना था। उनके आसमयिक निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि,"भारत के टीटी चैंपियन विश्वा दीनदयालन के निधन की खबर दुखद और हैरानी भरी है। उन्होंने विभिन्न स्पर्धाओं में खुद को साबित किया था। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और दोस्तों के साथ है। ओम शांति।"

वहीं देश के पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा कि,"यह जानकार बहुत दुख हुआ कि तमिलनाडु के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्वा दीनदयालन का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। वह 83वीं सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलॉन्ग जा रहे थे लेकिन रि भोई में वह हादसे का शिकार हो गए। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। RIP!"

आपको बता दें कि विश्वा तमिझागा टेबल टेनिस एसोसिएशन (TTTA) की पुरुष टीम के सदस्य थे। वह अपने साथियों के साथ टूरिस्ट वाहन से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने ही शिलॉन्ग जा रहे थे। तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी स्विफ्ट कार को री भुई में टक्कर मार दी। उनके ड्राइवर दीपल दास को भी गंभीर चोटें आई हैं। इस प्रतियोगिता में मनिका बत्रा, बी. साथियान, सुतीर्थ मुखरजी और शरत कमल जैसे नामी खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे।