A
Hindi News खेल अन्य खेल Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच ने 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, ग्रास कोर्ट पर मिली लगातार 25वीं जीत

Wimbledon 2022: नोवाक जोकोविच ने 13वीं बार क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, ग्रास कोर्ट पर मिली लगातार 25वीं जीत

नोवाक जोकोविच इससे पहले लगातार तीन बार और कुल 6 बार विंबलडन का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब उन्होंने अभी तक जीते हैं।

<p>नोवाक जोकोविच को...- India TV Hindi Image Source : TWITTER WIMBLEDON नोवाक जोकोविच को मिली विंबलडन में 83वीं जीत

Highlights

  • नोवाक जोकोविच ने विंबलडन में ओवरऑल 83वां मैच जीता
  • लगातार पिछले तीन विंबलडन के खिताब अपने नाम कर चुके हैं जोकोविच
  • जोकोविच की 21वें ग्रैंडस्लैम और 7वें विंबलडन खिताब पर नजर

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जारी ग्रैंडस्लैम इवेंट विंबलडन (Wimbledon 2022) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा सर्बियाई खिलाड़ी ने ग्रास कोर्ट पर अपनी बादशाहत बरकरार रखते हुए इस टूर्नामेंट में अपनी लगातार 25वीं जीत (पिछले सीजन शामिल) भी दर्ज की है। रविवार को चार सेट तक चले कड़े मुकाबले में जोकोविच ने नीदरलैंड के टिम वैन रिथोवन को हराकर मेन सिंगल्स के अंतिम-8 में प्रवेश किया। इससे पहले वह 12 बार इस ईवेंट के अंतिम-8 में जगह बना चुके हैं।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने प्री क्वार्टर मैच में रिथोवन को 6-2, 4-6, 6-1, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इसी के साथ जोकोविच ने 13वीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं जोकोविच की विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर यह लगातार 25वीं जीत है। ओवरऑल विंबलडन के किसी मैच में जोकोविच की यह 83वीं जीत थी। दुनिया के 104वें नंबर के खिलाड़ी रिथोवन ने हालांकि जोकोविच को कड़ी टक्कर दी और इस दौरान दूसरा सेट जीतने में भी सफल रहे। 

जोकोविच की नजरें 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर

35 वर्षीय जोकोविच की नजरें लगातार चौथे और कुल सातवें विंबलडन तथा 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर हैं। जोकोविच अंतिम आठ के मुकाबले में मंगलवार को 10वें वरीय इटली के यानिक सिनर से भिड़ेंगे। क्वार्टर फाइनल मैच में उनके सामने इटली के सिनर की चुनौती होगी जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच में पांचवें वरीय कार्लोस अल्कारेज को 6-1, 6-4, 6-7 (8), 6-3 से हराकर पहली बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। 

Wimbledon 2022: सानिया मिर्जा मिश्रित युगल के क्वॉर्टरफाइनल में, विंबलडन में आखिरी बार खेल रहीं भारतीय स्टार

अन्य मुकाबलों की बात करें तो दूसरे क्वार्टर फाइनल में नौवें वरीय ब्रिटेन के कैम नोरी की भिड़ंत बेल्जियम के गैर वरीय डेविड गोफिन से होगी। नोरी ने अमेरिका के 30वें वरीय टॉमी पॉल को 6-4, 7-5, 6-4 से हराया जबकि गोफिन ने साढ़े चार घंटे से अधिक चले कड़े मुकाबले में 23वें वरीय फ्रांसिस टियाफो को 7-6 (3), 5-7, 5-7, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी।