A
Hindi News खेल अन्य खेल वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप फाइनल से पहले पाकिस्तानी प्लेयर ने नीरज चोपड़ा के लिए कही ये बात

वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप फाइनल से पहले पाकिस्तानी प्लेयर ने नीरज चोपड़ा के लिए कही ये बात

वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो के फाइनल में 12 खिलाड़ी मेडल के लिए ताल ठोकेंगे।

Neeraj Chopra- India TV Hindi Image Source : GETTY Neeraj Chopra and Arshad Nadeem

वर्ल्ड एथलेक्टिस चैंपियनशिप में जैवलिन थ्रो का फाइनल राउंड आज (27 अगस्त को) खेला जाएगा। फाइनल में 12 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें से तीन भारतीय हैं और पाकिस्तान की तरफ से अरशद नदीम भाग लेंगे। नदीम और नीरज के बीच गोल्ड मेडल जीतने के लिए रोमांचक जंग होने की उम्मीद है। बुडापेस्ट में क्वालीफेशन राउंड में नीरज और नदीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

नदीम ने दिया ये बयान 

अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा दोनों के बीच 9 बार आमना-सामना हुआ है और नीरज हमेशा ही नदीम से बेहतर रहे हैं। फाइनल में क्वालीफाई करने के बाद नदीम ने नीरज को शुभकामनाएं दी और उनके लिए एक खास संदेश दिया। नीरज के लिए शुभकामनाएं। नीरज भाई, आप भी अच्छा करें, हम भी अच्छा करें। आपका नाम है दुनिया में, हमारा भी नाम आए। 

टॉप पर थे नीरज चोपड़ा

क्वालीफिकेशन राउंड में नीरज चोपड़ा जहां टॉप पर रहे थे। वहीं, अरशद नदीम दूसरे स्थान पर थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के साथ पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो 88.77 मीटर का फेंका। दूसरी ओर, नदीम ने सीजन का सर्वश्रेष्ठ थ्रो 86.79 मीटर का फेंका। 

चोट के बाद वापसी कर रहे दोनों खिलाड़ी

नीरज चोपड़ा ने जून के अंत में लुसाने में डायमंड लीग जैवलिन इवेंट में मांसपेशियों में खिंचाव के बाद वापसी की। उन्होंने दावा किया कि उन्हें यकीन नहीं है कि वह लॉजेन के लिए 100% फिट हैं या नहीं। इस बीच, नदीम भी पिछले साल इस्लामिक वर्ल्ड गेम्स के बाद कोहनी और घुटने की सर्जरी के बाद वापस आ गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान नेशनल गेम्स में हिस्सा लिया लेकिन घुटने में चोट लग गई थी।