A
Hindi News टेक न्यूज़ भारत में लॉन्च हुए Motorola के इस सस्ते 4G स्मार्टफोन को देखा आपने?

भारत में लॉन्च हुए Motorola के इस सस्ते 4G स्मार्टफोन को देखा आपने?

चीनी कंपनी लेनोवो के ब्रांड मोटोरोला मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में शुक्रवार को नया किफायती Moto C स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

Moto C- India TV Hindi Moto C

नई दिल्ली: चीनी कंपनी लेनोवो के ब्रांड मोटोरोला मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में शुक्रवार को नया किफायती Moto C स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने यह स्मार्टफोन अमेरिका और अन्य देशों में भी लॉन्च किया था। कंपनी ने C सीरीज नाम से सस्ते स्मार्टफोन्स की एक नई रेंज पेश की है। Moto C की कीमत 5,999 रुपये रखी गई है। मोटोरोला का यह फोन देश के 100 शहरों में प्रमुख स्टोर्स में उपलब्ध होगा। कंपनी के सी सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन Moto C Plus का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार है, लेकिन कंपनी ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि वह इस फोन को भारत में कब लॉन्च करेगी।

Moto C ऐंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करता है और इसमें मीडियाटेक MT6737 क्वॉड-कोर प्रोसेसर लगा है। इस स्मार्टफोन में 5-इंच का FWVGA डिस्प्ले लगा है। इस डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 480x854 पिक्सल्स है। Moto C में आपको 1GB RAM के साथ 16GB की इंटरनल मेमरी मिलेगी। इसके अलावा यदि आप ज्यादा इंटरनल मेमरी चाहते हैं तो आप इसमें 32GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं। 

Moto C स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। खास बात यह है कि इस कैमरे के साथ LED फ्लैश भी मौजूद है। इस फोन का फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। फोन के डायमेंशंस की बात करें तो यह 145.5 x 73.6 x 9 mm है। इस स्मार्टफोन में 2,350 mAh बैटरी लगी है। कनेक्टिविटी फीचर्स के मामले में भी यह फोन ठीक-ठाक है। यह स्मार्टफोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm जैक सपॉर्ट करता है। इस फोन को आप पर्ल वाइट और स्टारी ब्लैक कलर ऑफ्शंस में खरीद सकते हैं।