A
Hindi News टेक न्यूज़ आज से मिलना शुरू हो गया Nokia का 'सबसे सस्ता स्मार्टफोन', जानें कीमत

आज से मिलना शुरू हो गया Nokia का 'सबसे सस्ता स्मार्टफोन', जानें कीमत

यह स्मार्टफोन चीनी कंपनी Xiaomi के लिए गंभीर चुनौती पेश कर सकता है क्योंकि फिलहाल इस सेगमेंट में इसी कंपनी के स्मार्टफोन राज कर रहे हैं...

Nokia 2- India TV Hindi Nokia 2

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल के ब्रैंड Nokia का अब तक का सबसे सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन भारत में 24 नवंबर से ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध हो गया है। Nokia 2 नाम के इस फोन को भारत में पिछले महीने के आखिर में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपये तय की है। इस फोन को प्यूटर ब्लैक, प्यूटर व्हाइट और कॉपर ब्लैक कलर वेरियंट्स में उपलब्ध कराया गया है।

कंपनी फोन के साथ कई तरह के लॉन्च ऑफर्स भी दे रही है। इस स्मार्टफोन के खरीदारों को 45GB एक्सट्रा जियो डेटा मिलेगा। यह डेटा 31 अगस्त 2018 तक 309 रुपये या इससे ज्यादा के 9 रीचार्ज कराने पर हर बार 5GB डेटा के रूप में मिलेगा। इसके अलावा फोन के ग्राहकों को कोटक 811 सेविंग अकाउंट खुलवाने और शुरुआत में 1,000 रुपये जमा कराने पर 12 महीने का एक्सिडेंटल डैमेज इंश्योरेंस प्लन भी दिया जाएगा।

Nokia 2 में 5-इंच का HD LTPS डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 720x1280 पिक्सल्स है। इस स्मार्टफोन की बॉडी 6000 सीरीज एल्यूमीनियम की बनी है। Nokia 2 में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर के साथ 1GB RAM मौजूद है। फोन की इंटरनल मेमरी 8GB है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

Nokia का यह स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड नूगा पर रन करता है साथ ही ऐंड्रॉयड ऑरियो से अपडेट करने का वादा भी किया गया है। Nokia 2 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 4100mAh की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 143.5 x 71.3 x 9.30mm है। यह स्मार्टफोन चीनी कंपनी Xiaomi के लिए गंभीर चुनौती पेश कर सकता है क्योंकि फिलहाल इस सेगमेंट में इसी कंपनी के स्मार्टफोन राज कर रहे हैं।