A
Hindi News टेक न्यूज़ PUBG के शौकीनों के लिए बुरी खबर, आज से भारत में नहीं चलेंगे मोबाइल और मोबाइल लाइट वर्जन

PUBG के शौकीनों के लिए बुरी खबर, आज से भारत में नहीं चलेंगे मोबाइल और मोबाइल लाइट वर्जन

PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट को भारत में प्रतिबंधित किए जाने के बाद आज का दिन गेमिंग के शौकीनों के लिए किसी बुरे सपने जैसा है।

PUBG- India TV Hindi PUBG

नई दिल्ली। PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट को भारत में प्रतिबंधित किए जाने के बाद आज का दिन गेमिंग के शौकीनों के लिए किसी बुरे सपने जैसा है। वे यूजर्स जिन्होंने पहले से यह गेम अपने फोन, टैबलेट और पीसी में लोड कर लिया था वे अभी भी इस गेम का मजा उठा रहे थे। लेकिन, अब PUBG ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि PUBG मोबाइल और PUBG लाइट दोनों भारत में 30 अक्टूबर यानी आज से काम करना बंद कर देंगे। पबजी की पैरेंट कंपनी Tencent गेम्स ने घोषणा की थी कि भारत में 30 अक्टूबर से दोनों गेम्स से जुड़ी सभी सर्विसेज़ को यूजर्स के लिए बंद किया जा हर है। 

Image Source : PUBGPUBG

सीधे शब्दों में कहें तो आप APK इंस्टॉल होने पर भी PUBG मोबाइल नहीं चला पाएंगे। एक फेसबुक पोस्ट में, PUBG मोबाइल इंडिया ने कहा कि PUBG मोबाइल के सभी प्रकाशन अधिकार PUBG के मालिक - PUBG Corporation को वापस कर दिए जाएंगे। पबजी ने पोस्ट में लिखा कि “प्रिय प्रशंसकों, 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश का पालन करने के लिए, Tencent गेम्स भारत में यूजर्स के लिए सभी सेवा और एक्सेस को 30 अक्टूबर तक समाप्त कर देंगे। PUBG MOBILE को भारत में प्रकाशित करने के अधिकार PUBG बौद्धिक संपदा के मालिक को वापस कर दिए जाएंगे।"

Image Source : PixabayPUBG

पबजी ने कहा कि “यजर्स डेटा की सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डेटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। सभी उपयोगकर्ताओं की गेमप्ले जानकारी पारदर्शी तरीके से संसाधित की जाती है, जैसा कि हमारी गोपनीयता नीति में बताया गया है। हम इस परिणाम पर गहरा अफसोस करते हैं, और भारत में PUBG मोबाइल के लिए आपके समर्थन और प्यार के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं।”