A
Hindi News टेक न्यूज़ वीवो ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 6 जीबी रैम वाला फोन

वीवो ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 6 जीबी रैम वाला फोन

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी वीवो ने एक और रिकॉर्ड बना डाला है। इस बार कंपनी ने चीन में 6 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम है वीवो एक्सप्ले इलीट।

Vivo launches world's first phone with 6 gb ram- India TV Hindi Vivo launches world's first phone with 6 gb ram

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी वीवो ने एक और रिकॉर्ड बना डाला है। इस बार कंपनी ने चीन में 6 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम है वीवो एक्सप्ले इलीट। इसके अलावा वीवो ने वीवो एक्सप्ले 5 भी लॉन्च किया है, जिसमें 4 जीबी रैम है।

वीवो एक्सप्ले5 इलीट ड्यूल-सिम को स्पोर्ट करता है, इसमें गोरिल्ला ग्लास 4 की कोटिंग हैं और फोन की बॉडी मेटल की है। इसके अलावा इस डिवाइस में 5.43-इंच की सुपर अमोलेड स्क्रीन है, जो 1440x2560 पिक्सल रेज़ोल्यूशन देती है। हैंडसेट में क्वालकॉम का 2.15 गीगाहर्ट्ज़ क्वाडकोर स्नैपड्रैगन 820 एसओसी प्रोसेसर लगा है। फोन में 6 जीबी रैम और एडरेनो 530 जीपीयू है।

वीवो एक्सप्ले5 इलीट में कंपनी ने 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जिसमें सोनी का IMX298 सेंसर है और 6पी लेंस है। इसके अलावा इस 4जी फोन में ड्यूल-टोन एलइडी फ्लैश और एफ/2.0 अपेर्चर दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए डिवाइस में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 3,600 एमएएच की बैटरी लगी है और फोन के बैक पैनल में फिंगर प्रिंट स्कैनर भी लगा है। फोन में 128 जीबी इंटरनल मेमोरी है और माइक्रो एसडी कार्ड का स्लॉट डिवाइस में नहीं है।