A
Hindi News टेक न्यूज़ Xiaomi ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्ट TV, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्ट TV, जानें कीमत और फीचर्स

चीनी कंपनी Xiaomi ने अपना सबसे सस्ता और सबसे छोटा स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। Mi TV 4A नाम से लॉन्च हुए इस टीवी की डिस्प्ले साइज 32 इंच है।

Representational Image- India TV Hindi Representational Image

बीजिंग: चीनी कंपनी Xiaomi ने अपना सबसे सस्ता और सबसे छोटा स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। Mi TV 4A नाम से लॉन्च हुए इस टीवी की डिस्प्ले साइज 32 इंच है। कंपनी ने इस टीवी की कीमत 1,099 युआन (लगभग 10,500 रुपये) तय की है। यह टीवी अभी सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है और वहां 23 जुलाई से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। यह टीवी दूसरे बाजारों में कब उपलब्ध होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Mi TV 4A की बॉडी प्लास्टिक की बनी है। इस टीवी का वजन सिर्फ 3.9 किलोग्राम है। टीवी का डिस्प्ले साइज 32 इंच और इसका रिजॉल्यूशन 768x1366 पिक्सल्स है। मी टीवी 4ए शाओमी के AI आधारित पैचवॉल सिस्टम के साथ आता है और यूजर की दिलचस्पी के मुताबिक कार्यक्रम देखने के बारे में सुझाव दे सकता है। इस टीवी में स्पीच रिकग्निशन की सुविधा भी उपलब्ध है।

Mi TV 4A में 1.5 गीगाहर्ट्ज पर रन करने वाला क्वॉड-कोर कॉर्टेक्स-ए53 प्रोसेसर है। शाओमी के इस सबसे सस्ते टीवी में एक माली-450 एमपी3 GPU और 1GB RAM के साथ 4GB की इनबिल्ट स्टोरेज है। कनेक्टिविटी की बात करें तो Mi TV 4A में Wi-Fi, एक USB पोर्ट, एक ईदरनेट पोर्ट, 2 HDMI पोर्ट और एक AV पोर्ट मौजूद है। अब देखना यह है कि कंपनी भारतीय बाजार में यह टीवी कब लॉन्च करती है।