A
Hindi News टेक न्यूज़ भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi का यह दमदार फोन, जानें कीमत और खूबियां

भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi का यह दमदार फोन, जानें कीमत और खूबियां

ग्राहक इस फोन को Flipkart के अलावा mi.com और Mi होम स्टोर से भी खरीद सकते हैं...

Xiaomi Mi Mix 2- India TV Hindi Xiaomi Mi Mix 2

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना नया फोन लॉन्च किया है। Xiaomi Mi MIX 2 नाम से लॉन्च हुए इस हैंडसेट की कीमत 35,999 रुपये है। खासियतों की बात करें तो Xiaomi के इस फोन में 6-इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर है। ग्राहक इस फोन को Flipkart के अलावा mi.com और Mi होम स्टोर से भी खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन का फ्रेम बनाने में 7 सीरीज एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया गया है।

Xiaomi Mi MIX 2 में 5.99 इंच का क्वॉड HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 1440x2880 पिक्सल्स है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 6GB RAM मौजूद है। फोन के रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सोनी IMX386 सेंसर दिया गया है जो 4 एक्सिस वाले ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आता है। Xiaomi Mi MIX 2 के फ्रंट पैनल पर 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो फेशियल रिकग्निशन फीचर के साथ आता है।

इंटरनल मेमरी की बात करें तो यह 128GB है जिसे बढ़ाया नहीं जा सकता। इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में 4G LTE, ड्यूल-बैंड Wi-Fi 802.11 ac, GPS/A-GPS, ब्लूटूथ V5.0 और USB टाइप-सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। 185 ग्राम वजनी Xiaomi Mi MIX 2 का डाइमेंशन 151.8x75.5x7.7mm है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 3400 mAh की है। Xiaomi Mi MIX 2 में एक्सेलेरोमीटर, डिजिटल कंपास, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप और अल्ट्रासॉनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।