A
Hindi News टेक न्यूज़ अब वॉट्सऐप पर भेजे मैसेज को कैंसिल या एडिट कर सकेंगे: रिपोर्ट

अब वॉट्सऐप पर भेजे मैसेज को कैंसिल या एडिट कर सकेंगे: रिपोर्ट

अगली बार जब वॉट्सऐप पर आपका किसी खास दोस्त के लिए भेजा गया मैसेज किसी दूसरे को चला जाए तो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Whatsapp Logo- India TV Hindi Whatsapp Logo

न्यूयॉर्क: अगली बार जब वॉट्सऐप पर आपका किसी खास दोस्त के लिए भेजा गया मैसेज किसी दूसरे को चला जाए तो तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। जल्द ही इस मैसेजिंग ऐप पर आपको भेजे गए मैसेज वापस लेने और इन्हें एडिट करने की सुविधा मिलेगी। इससे आप गलती से भेजे गए मैसेज को सुधार या रद्द कर सकेंगे।

टेक से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की सुविधाओं में मैसेज को वापस लेने या एडिट करने की सुविधा बीटा संस्करण के परीक्षण में जोड़ी गई है। इस वेबसाइट के ट्वीट में कहा गया है, ‘वॉट्सऐप के बीटा में ऐसे मैसेज जो आप भेज चुके हैं उन्हें एडिट करने की सुविधा जोड़ी गई है। यह विकास की प्रक्रिया में है।’

इन्हें भी पढ़ें:

इससे उपभोक्ताओं को हालिया संदेशों में ही सुधार करने की मदद मिलेगी, किसी पुराने मैसेज को नहीं। वेबसाइट के मुताबिक, यह विशेषता मौजूदा रूप में वॉट्सऐप बीटा के iOS 2.17.1.869 पर ही मिलेगी। बीते महीने वॉट्सऐप ने भारत से दुनिया भर के देशों के लिए एक वीडियो कॉलिंग की सुविधा की शुरुआत की। यह सुविधा सभी मंचों--ऐंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज पर मौजूद है।

ये भी पढ़े-

भारत में वॉट्सऐप के 16 करोड़ उपोभक्ता हैं। वॉट्सऐप दुनिया भर के 50 विभिन्न भाषाओं और 10 भारतीय भाषाओं में अपनी सुविधा दे रहा है। इस मंच से दुनिया भर में रोजाना 10 करोड़ कॉल की जाती है।