A
Hindi News टेक न्यूज़ Disney Plus Hotstar ने इन प्लान्स की बढ़ाई कीमतें, अक्टूबर से चुकानी पड़ेंगे ज्यादा पैसे

Disney Plus Hotstar ने इन प्लान्स की बढ़ाई कीमतें, अक्टूबर से चुकानी पड़ेंगे ज्यादा पैसे

ओटीटी स्ट्रीमिंग के लिए अगर Disney Plus Hotstar का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। कंपनी ने ऐड फ्री कंटेंट वाले सब्सक्रिप्शन प्लान को महंगा कर दिया है। नई कीमतें अक्टूबर महीने से लागू होंगी।

 Disney Plus, Disney Plus dowanload, Disney Plus subscription, Disney Plus Hulu, ESPN, HULU Live TV- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो कंपनी ने ऐड के साथ वाले नॉर्मल प्लान की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया है।

अगर आप Disney Plus Hotstar ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब आपके जेब पर एक्स्ट्रा बोझ पड़ सकता है। दूसरे ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तरह ही अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने भी ग्राहकों की टेंशन बढ़ा दी है। कंपनी ने ऐड फ्री कंटेंट दिखाने वाले सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों को बढ़ा दिया है। अब इस प्लेटफॉर्म में बिना विज्ञापन वाले कंटेंट देखने के लिए आपको हर महीने 13.99 डॉलर यानी करीब 1,158 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। 

डिज्नी ने ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में करीब 27 फीसदी की बढ़ोतरी की है। ग्राहकों को 12 अक्टूबर से बढ़ी हुई दर के अनुसार भुगतान करना पड़ेगा। हालांकि अगर आप ऐड के साथ डिज्नी प्लस का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपक पहले की ही तरह सिर्फ 7.99 डॉलर यानी 661 रुपये का भुगतान करना होगा। डिज्नी जहां भारत में अक्टूबर से इस नियम को लागू करेगा वहीं यूरोपीय देशों और कनाडा में नवंबर महीने से नया नियम लागू होगा। 

Hulu का ऐड फ्री कंटेंट भी हुआ महंगा

डिज्नी ने जहां डिज्नी प्लस के ऐड फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान को महंगा किया है वहीं कंपनी ने Hulu के एड फ्री सेवाओं की भी कीमतों को बढ़ा दिया है। Hulu पर अब ऐड फ्री कंटेंट देखने के लिए ग्राहकों को 17.99 डॉलर यानी करीब 1489 रुपये का भुगतान करना होगा। अभी ऐड के साथ हुलु के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत करीब 7.99 डॉलर है। है। बता दें कि नेटफ्लिक्स ने भी हाल ही में अपने प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। हालांकि नेटफ्लिक्स का ऐड फ्री प्लान Hulu की तुलना में काफी सस्ता है। 

यह भी पढ़े- Airtel का जबरदस्त प्लान, एक रिचार्ज में मिलेगा ब्रॉडबैंड, OTT और TV का मजा, अनलिमिटेड कॉलिंग भी