A
Hindi News टेक न्यूज़ ट्विटर को मिल गया नया बॉस, एलन मस्क ने खुद ट्वीट कर किया CEO का वेलकम; जानिए उनके बारे में

ट्विटर को मिल गया नया बॉस, एलन मस्क ने खुद ट्वीट कर किया CEO का वेलकम; जानिए उनके बारे में

Twitter New CEO News: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक बार फिर से दुनिया भर के लोगों को अपने फैसले से हैरान कर दिया है। आइए पूरी खबर जानते हैं।

Twitter New CEO Linda Yaccarino- India TV Hindi Image Source : FILE Twitter New CEO Linda Yaccarino

Twitter New CEO Linda Yaccarino: एलन मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ के नाम का ऐलान कर दिया है। आज सुबह ही उन्होंने खुद पद छोड़ने का ऐलान किया था। आज शाम सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से लिंडा याकारिनो को ट्विटर का नया सीईओ घोषित किया है। उन्होंने संकेत दिया है कि वह अगले 6 हफ्तों में काम शुरू कर देंगी। उन्होनें ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं ट्विटर के नए सीईओ के रूप में लिंडा याकारिनो का स्वागत करने के लिए उत्साहित हूं! लिंडा मुख्य रूप से व्यवसाय संचालन पर ध्यान केंद्रित करेंगी, जबकि मैं प्रोडक्ट डिजाइन और नई तकनीक पर ध्यान केंद्रित करूंगा।

मस्क द्वारा साझा किए गए अपडेट के मुताबिक, नवनियुक्त सीईओ मुख्य रूप से बिजनेस ऑपरेशंस पर फोकस करेंगी। इस बीच मस्क स्पेसएक्स और टेस्ला प्रोडक्ट डिजाइन और नई तकनीक को देखेंगे। उन्होंने पहले ट्वीट किया था कि मेरी भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ, प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और सिसोप्स की देखरेख करने में बदल जाएगी।

कौन हैं लिंडा याकारिनो

एलन मस्क ने नई सीईओ का नाम का खुलासा नहीं किया लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बताया जा रहा है कि अब ट्विटर की कमान एनबीसी यूनिवर्सल एडवरटाइजिंग प्रमुख लिंडा याकारिनो के हाथ में होगी। पद छोड़ने के बाद ट्विटर में एलन मस्क की भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ की होगी। आपको बता दें कि लिंडा याकारिनो को डिजिटल वर्ल्ड का दिग्गज माना जाता है। वह 2011 से एनबीसी यूनिवर्सल कंपनी में कार्यरत हैं। कंपनी में वह वर्ल्ड विज्ञापन और साझेदारी विभाग की अध्यक्ष हैं। बता दें कि मस्क ने पिछले अक्टूबर में 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था और संकेत दिया कि संगठनात्मक ओवरहाल को पूरा करने के लिए वह केवल सीमित समय के लिए प्रभारी होंगे, उन्होंने सोचा कि कंपनी को समृद्ध होने की जरूरत है। दिसंबर में मस्क ने अपने ट्विटर फॉलोअर्स से पूछा कि क्या उन्हें सीईओ के रूप में पद छोड़ना चाहिए, और 57.5% ने हां कहा। तब अरबपति ने कहा था कि वह परिवर्तन के बाद कार्यकारी अध्यक्ष बने रहेंगे।