A
Hindi News टेक टिप्स और ट्रिक्स ट्रेन की सीट पर पहुंचेगा फ्रेश खाना, IRCTC की ये सर्विस आएगी खूब काम

ट्रेन की सीट पर पहुंचेगा फ्रेश खाना, IRCTC की ये सर्विस आएगी खूब काम

अगर आप ज्यादातर बाहर रहते हैं और ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए बेहद काम की खबर है। RAILOFY की तरफ से एक नया फीचर शुरू किया गया है जिसके बाद अब आप यात्रा के दौरान किसी भी स्टेशन पर बड़े बड़े रेस्टोरेंट या फिर होटल्स से अपना खाना बुक कर सकते हैं। आप अपने ऑर्डर को रियल टाइम पर ट्रैक भी कर सकते हैं।

train food order whatsapp number, irctc food order, zomato food delivery in train, food on train- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सफर के दौरान आप आसानी से खाना ऑर्डर कर सकते हैं।

भारत में ट्रेन, यात्रा करने का एक प्रमुख साधन है। हर दिन करोड़ों लोग ट्रेन से सफर करते हैं। यही वजह से कि इंडियन रेलवे नई नई सुविधाएं लाती रहती है ताकि यात्री बिना किसी परेशानी के यात्रा कर सकें। अब रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए एक नया फीचर पेश किया गया है जिसके बाद अब लोगों को सफर के दौरान आसानी से खाना मिल जाएगा। 

अब अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं और आपका खाना मंगवाना चाहते हैं तो अब आसानी से आपको अपनी सीट पर ही खाना उपलब्ध हो जाएगा। इतना ही नहीं आप बड़े बड़े रेस्टोरेंट जैसे हल्दीराम, बीकानेरवाला, सबवे से आसानी से बुकिंग कर पाएंगे। इस सुविधा के लिए IRCTC की पार्टनर वेबसाइट और ऐप RAILOFY की तरफ से नया फीचर पेश किया गया है। 

वन क्लिक पर पहुंचेगा खाना

RAILOFY ने ट्रेन यात्रियों के लिए वॉट्सऐप चैटबॉट का फीचर दे दिया है। अब आप सिर्फ एक क्लिक पर ही अपनी सीट पर फ्रेश खाना मंगा सकते हैं। खाना ऑर्डर करने के साथ ही आप अपने आर्डर को रियल टाइम में ट्रैक भी कर पाएंगे। इतना ही नहीं आप चाहें तो पेमेंट ऑर्डर के साथ कर सकते हैं या फिर खाना मिलने के बाद। 

RAILOFY वॉट्सऐप चैटबॉट से ऐसे करें खाना आर्डर

ऐसे बुक करें अपना ऑर्डर

  1. RAILOFY में बुकिंग करने के लिए सबसे पहले +91 74411111266 नंबर को सेव कर लें।
  2. अब फूड ऑर्डर के लिए इस नंबर पर आपको Hi लिखकर सेंड करना होगा।  
  3. अब आप अपनी भाषा को सेलेक्ट कर लें। 
  4. नेक्स्ट स्टेप में आपको अपना PNR नंबर और नाम दर्ज करना होगा।
  5. अब आपको उस स्टेशन का नाम सेलेक्ट करना होगा जहां आप डिलीवरी चाहते हैं। 
  6. अब आपको वहां के रेस्टोरेंट की लिस्ट दिख जाएगी जिसके बाद मेनू से आप खाना सेलेक्ट करके ऑर्डर कर सकते हैं। 
  7. ऑर्डर प्लेस करने के बाद आपको उस स्टेशन पर आर्डर डिलीवर हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Alert: गूगल ड्राइव से गायब हो रही हैं फाइल्स, शिकायत बढ़ने पर कंपनी ने शुरू की जांच