A
Hindi News उत्तर प्रदेश माता-पिता के साथ सो रही 3 साल की बच्ची को सांप ने काटा, हुई मौत; नोएडा के पॉश सेक्टर की घटना

माता-पिता के साथ सो रही 3 साल की बच्ची को सांप ने काटा, हुई मौत; नोएडा के पॉश सेक्टर की घटना

घटना के बाद सेक्टर और बच्ची के परिजनों में रोष है। सेक्टर के निवासियों का आरोप है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को झाड़ियां साफ करने को लेकर कई पत्र लिखा गया, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया जिससे एक बच्ची की जान चली गई।

snake- India TV Hindi Image Source : IANS जहरीले सांप ने झुग्गी में घुसकर चारपाई पर सो रही बच्ची को डस लिया

नोएडा के एक पॉश सेक्टर में सांप के डसने से एक 3 साल की बच्ची की मौत हो गई। घटना से नाराज आरडब्ल्यूए निवासियों ने इसका जिम्मेदार नोएडा प्राधिकरण को बताया है। सेक्टर-116 स्थित एक मकान में कार्य करने के दौरान मजदूर की बेटी को सांप ने डस लिया। बच्ची के परिजन आनन-फानन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद सेक्टर और बच्ची के परिजनों में रोष है। सेक्टर के निवासियों का आरोप है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को झाड़ियां साफ करने को लेकर कई पत्र लिखा गया, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया जिससे एक बच्ची की जान चली गई।

चारपाई पर सो रही बच्ची को सांप ने डसा

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को संतोष मजदूर का परिवार एक मकान का निर्माण कार्य कर रात के समय झुग्गी में सोने चला गया। इस दौरान रात में जहरीले सांप ने झुग्गी में घुसकर चारपाई पर सो रही बच्ची को डस लिया। बच्ची की चीख पुकार सुनकर उसके परिजन उठ गए। बच्ची का शरीर नीला पड़ गया था। बच्ची के पैर पर सांप के डसने का निशान था और खून बह रहा था। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, इलाज से पहले ही तीन साल की बच्ची की मौत हो गई।

अथॉरिटी पर लगे गंभीर आरोप

संतोष मूल रूप से हमीरपुर जिला का का रहने वाला है। नोएडा के सेक्टर-117 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष कोशिंदर यादव ने बताया कि सेक्टर में स्थित खाली प्लाटों पर बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी हैं। इन झाड़ियां में सांप, बिच्छू जैसे जहरीले जीव जंतुओं ने अपना बसेरा बना लिया है, जो आए दिन घरों में घुस जाते हैं। नोएडा अथॉरिटी के उद्योग विभाग और वर्क सर्किल अधिकारी को झाड़ियां कटवाने को लेकर पत्र लिखा गया था। इसके बाद भी अधिकारियों शिकायतों को अनदेखा किया। अगर समय रहते अथॉरिटी के अफसर शिकायत पर ध्यान देते तो आज बच्ची की जान नहीं जाती।

(इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-