A
Hindi News उत्तर प्रदेश बाराबंकी से BJP उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत ने वायरल वीडियो के चलते अपनी दावेदारी वापस ली, जानें क्या कहा

बाराबंकी से BJP उम्मीदवार उपेंद्र सिंह रावत ने वायरल वीडियो के चलते अपनी दावेदारी वापस ली, जानें क्या कहा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपने कथित अश्लील वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि वायरल वीडियो एडिटेड है। सांसद ने कहा कि वीडियो को डीपफेक एआई तकनीक द्वारा जेनरेटेड किया गया है।

बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत- India TV Hindi Image Source : INDIA.GOV.IN बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत

बाराबंकी से बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान करते हुए अपनी दावेदारी वापस ले ली है। बीजेपी की पहली लिस्ट में उपेंद्र सिंह रावत का भी नाम था। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चुनाव न लड़ने का भी खुलासा किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपना कथित अश्लील वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो एडिटेड है। सांसद ने कहा कि वीडियो को डीपफेक एआई तकनीक द्वारा जेनरेटेड किया गया है। 

सांसद ने मामले की जांच कराने की मांग की

बाराबंकी सांसद उपेंद्र रावत ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि निर्दोष साबित होने तक चुनाव नहीं लडूंगा। सांसद ने कथित अश्लील वीडियो वायरल को लेकर मामला भी दर्ज कराया है। रावत ने कहा कि इस संदर्भ में मैने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से निवेदन किया है कि इसकी जांच करवायी जाये। जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आपत्तिजनक वीडियो

बाराबंकी से उम्मीदवार घोषित होने के बाद सांसद उपेंद्र सिंह रावत के कई आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। सांसद ने इस वीडियो को फर्जी बताते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि यह वीडियो DeepFake AI तकनीक द्वारा जेनरेटेड है। 

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया

 कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि सांसद के निजी सचिव दिनेश चंद्र रावत की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि बीजेपी उम्मीदवार घोषित होने के बाद कुछ लोगों ने सांसद की छवि खराब करने के लिए फेक आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वायरल वीडियो में एक व्यक्ति एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहा है।

इस वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम उपेन्द्र सिंह रावत बताया जा रहा है। हालांकि सांसद ने इससे इनकार किया है और कहा कि यह फर्जी है। पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपियों की पहचान कर ली जाएगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने तत्कालीन सांसद प्रियंका सिंह रावत का टिकट काटकर उपेंद्र सिंह रावत को अपना उम्मीदवार बनाया था। साल 2024 के लिए बीजेपी ने एक बार फिर उपेंद्र सिंह रावत पर भरोसा जताया था।

 

रिपोर्ट- दीपक निर्भय