A
Hindi News उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: जीजा ने रिश्ते को किया शर्मसार, साली से किया रेप फिर नवजात को डॉक्टर्स के साथ की बेचने की कोशिश; पढ़ें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश: जीजा ने रिश्ते को किया शर्मसार, साली से किया रेप फिर नवजात को डॉक्टर्स के साथ की बेचने की कोशिश; पढ़ें पूरा मामला

कौशांबी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है यहां एक जीजा ने अपनी नाबालिग साली से रेप किया और फिर जन्म लेते ही डाक्टर्स ने बच्चे को बेचने की कोशिश की।

Kaushambi SP Brijesh Srivastava- India TV Hindi Image Source : SCREEN GRAB कौशांबी के एसपी बृजेश श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां एक किशोरी के साथ उसके ही जीजा ने रेप किया। फिर गर्भ ठहरने पर ट्यूमर का बहाना कर किशोरी को कई महीनों तक अपने घर पर रखा और समय पूरा होने पर एक निजी क्लिनिक में ले जा कर डिलीवरी करवाई। हद तो तब हो गई जब क्लिनिक के डॉक्टरों ने कथित तौर पर बच्चे को बेचने की कोशिश की। इसी दौरान बच्चे को बेचने को लेकर विवाद हो गया और यह बात सीडब्ल्यूसी तक पहुंच गई।

नाबालिग साली से किया रेप

दरअसल, चरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक जीजा ने अपनी 14 वर्षीय साली के साथ दुराचार किया फिर पीड़िता को डरा धमका कर मुह बंद करा दिया गया। फिर जब वह गर्भवती हो गई तो अपने ससुराल वालों को गुमराह किया और बताया कि किशोरी को ट्यूमर हो गया है। इसके बाद अपने घर रख लिया। फिर जब डिलीवरी का समय पूरा हुआ तो पीड़िता के आरोपी जीजा ने सरांय अकिल थाना क्षेत्र के निजी अस्पताल जनता पाली क्लीनिक में भर्ती करा कर उसका प्रसव करवा दिया। फिर पीड़िता को इलाज के बाद उसके घर छोड़ दिया गया। 

 कर रहे थे बच्चे को बेचने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक, आरोपी जीजा और निजी अस्पताल के 2 डॉक्टर संदीप सरोज व आशीष मिश्रा ने पीड़िता का प्रसव कराकर उसके नवजात को अस्पताल में रखकर बच्चे को बेचने की कोशिश करने लगे। इसी बीच पीड़िता ने अपने एक अन्य रिश्तेदार की मदद से मंझनपुर मुख्यालय स्थित सीडबल्यूसी ऑफिस से सम्पर्क किया। जहां उसने आपबीती बता कर कमेटी से इंसाफ की गुहार लगाई। फिर सोमवार को सबूत और पीड़ित के बयान के आधार पर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने रेप पीड़िता किशोरी के नवजात बच्चे की तस्करी के मामले में कड़ा एक्शन लिया है। 

सीडबल्यूसी ने दिए जांच के आदेश

सीडबल्यूसी ने चरवा पुलिस को मामले मे दुष्कर्मी जीजा व निजी अस्पताल के 2 डाक्टरों के खिलाफ मुक़द्दमा दर्ज कर जांच करने के आदेश जारी किया। सीडबल्यूसी अध्यक्ष कमलेश चंद्र के मुताबिक प्रकरण को कमेटी ने स्वतः संज्ञान लिया है। जांच में सामने आया था कि किशोरी से दुष्कर्म के बाद उसका प्रसव कराकर आरोपी व अस्पताल के डॉक्टर नवजात का सौदा 4 लाख रुपये में किसी अज्ञात व्यक्ति से करने कोशिश कर रहे थे। वहीं, पीड़ित किशोरी की माँ ने आरोपी पर आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के कुछ साल बाद ही उसकी बेटी किसी दूसरे व्यक्ति के साथ भाग गई थी और दामाद ने उसी का बदला लिया है। वहीं, निजी अस्पताल के डॉक्टर आशीष मिश्रा का कहना है कि बेचने का कोई मामला नहीं है।

(रिपोर्ट- अयमान अहमद )

ये भी पढ़ें:

VIDEO: चोरी के शक में दो किशोरों को तालिबानी सजा, हाथ बांध प्राइवेट पार्ट में लाल मिर्च पाउडर डाल की गई पिटाई