A
Hindi News उत्तर प्रदेश राज्यपाल के दौरे में मृत कर्मचारी की लगाई थी ड्यूटी, निलंबित किया गया लापरवाह क्लर्क

राज्यपाल के दौरे में मृत कर्मचारी की लगाई थी ड्यूटी, निलंबित किया गया लापरवाह क्लर्क

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के बलिया दौरे के दौरान मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगाने के आरोप में सीएमओ कार्यालय के एक क्लर्क के खिलाफ एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया गया है।

anandi ben patel- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे में हुई थी लापरवाही

बलिया: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के बलिया दौरे के दौरान एक मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई थी। इस बड़ी लापरवाही के बाद मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय के एक क्लर्क को अब निलंबित कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजयपति द्विवेदी ने बताया कि सीएमओ कार्यालय के क्लर्क बृजेश कुमार को शनिवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपर निदेशक कार्यालय, आजमगढ़ से संबद्ध किया गया है। 

खाने की जांच के लिए भी नहीं लगाई थी किसी की ड्यूटी 

सीएमओ ने बताया कि आशु लिपिक बृजेश कुमार ने पिछले दिनों राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के कार्यक्रम में गंभीर चूक की थी। कुमार ने राज्यपाल के कार्यक्रम में कथित तौर पर एक मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी थी। इसके साथ ही खाने की जांच के लिए किसी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाई थी। द्विवेदी ने बताया कि बृजेश कुमार के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही शुरू की गई है। बता दें कि राज्यपाल पटेल पिछले 26 नवंबर को जिले के बसंतपुर में स्थित जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय, बलिया के पंचम दीक्षांत समारोह में शामिल होने आई थीं। 

दो दिन पहले शीतला धाम पहुंची थीं राज्‍यपाल

बता दें कि दो दिन पहले भी उत्‍तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शुक्रवार को कौशांबी के कड़ा धाम में माता शीतला के दर्शन किए और दर्शन के बाद आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को उपहार बांटे। प्रदेश की राज्यपाल पटेल अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को शक्तिपीठ कड़ा धाम पहुंची। उन्होंने कड़ा धाम में माता मंदिर पहुंचकर माता शीतला का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान कौशांबी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद विनोद सोनकर और भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मराज मौर्य के अलावा अन्‍य नेता साथ में मौजूद रहे। आनंदीबेन पटेल शीतला धाम में दर्शन और पूजन के बाद सिराथू तहसील के थुलगुला गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचीं थी।

ये भी पढ़ें-