A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या में बनेगा इतिहास, रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

अयोध्या में बनेगा इतिहास, रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी कैबिनेट के सभी सदस्य अयोध्या पहुंचेंगे। यहां सभी सदस्य हनुमानगढ़ी, श्री राम जन्मभूमि परिसर व श्री रामलला विराजमान मंदिर में दर्शन एवं पूजन करेंगे। ये पहली बार है जब योगी कैबिनेट की बैठ अयोध्या में होने जा रही है।

रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन। - India TV Hindi Image Source : PTI रामनगरी में कैबिनेट बैठक का आयोजन।

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने से पहले ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। 9 नवंबर की तारीख को सीएम योगी रामनगरी में अपनी कैबिनेट की बैठक का आयोजन करने जा रहे हैं। यह अयोध्या में सीएम योगी कैबिनेट की पहली बैठक होगी। कैबिनेट की बैठक के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

ये रहेगा पूरा शेड्यूल

सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह 11 बजे अयोध्या स्थित रामकथा पार्क पहुंचेंगे। सीएम योगी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल के सभी सदस्य हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद सभी श्री राम जन्मभूमि परिसर का पूजन एवं श्री रामलला विराजमान मंदिर में दर्शन एवं पूजन करेंगे। इसके बाद सीएम योगी व सरकार के मंत्री अयोध्या में होने वाले  दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। 

राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कैबिनेट पहली बार एक साथ रामलला के चरणों में होगी। अयोध्या में पहली बार कैबिनेट बैठक का आयोजन कर के सरकार सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार भी देगी। बता दें कि इससे पहले  2019 में कुंभ मेले के दौरान प्रयागराज में भी मंत्रिपरिषद की बैठक की गयी थी। इसके अलावा वाराणसी में भी कैबिनेट की बैठक हो चुकी है। 

इस तारीख को राम मंदिर का उद्घाटन

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने हाल ही में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का खुलासा कर दिया है। चंपत राय ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा की जाएगी। इसके लिए पीएम मोदी को आधिकारिक निमंत्रण पत्र भी सौंप दिया गया है। 

ये भी पढ़ें- कुमार विश्वास के साथ चल रहे सिक्योरिटी गार्ड्स पर हमला, कवि के दावे पर डॉक्टर ने बताई अलग कहानी

ये भी पढ़ें- धनतेरस, दीपावली को लेकर नोएडा पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें कौन-कौन से रास्ते रहेंगे खुले?