A
Hindi News उत्तर प्रदेश वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद शमी को तोहफा! गांव में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए मोहम्मद शमी को तोहफा! गांव में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करनेवाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : PTI टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी

अमरोहा: क्रिकेट वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहम्मद शमी को तोहफा दे सकते हैं। अमरोहा में शमी के गांव सहसपुर अली नगर में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव है। मिनी स्टेडियम बनाने के लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए सीडीओ समेत ब्लॉक के अधिकारियों ने गांव का दौरा किया। इसके लिए पंचायत ने प्रस्ताव बनाकर प्रशासन को दिया था। मिनी स्टेडियम की खबर से ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

छह मैचों में 23 विकेट 

शमी ने वर्ल्ड कप के छह मैचों में 23 विकेट अपने नाम किये हैं जिसमें तीन बार वह पांच या इससे अधिक विकेट चटका चुके हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट 10.9 का है जो हैरान करने वाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में उन्होंने सात विकेट लिए जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

कमाल की गेंदबाजी

यह पहला अवसर है जबकि भारत के किसी गेंदबाज ने वनडे मैच में सात विकेट हासिल किये। इस शानदार प्रदर्शन के लिए शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। शमी को भारत के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला था लेकिन इसके बाद जब उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया गया तो उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की।

मौके का इंतजार 

शमी ने मैच के बाद कहा,‘‘मैं अपने लिए मौके का इंतजार कर रहा था। मैंने बहुत अधिक सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली थी। मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही धर्मशाला में वापसी की। हम वेरिएशन को लेकर बहुत बात करते हैं लेकिन मेरा मानना है कि गेंद को आगे पिच कराकर नई गेंद से विकेट लेना महत्वपूर्ण होता है।’’ भारत के आखिरकार सेमीफाइनल की बाधा पार करने के बारे में शमी ने कहा, ‘‘यह शानदार एहसास है। पिछले दो विश्व कप में हम सेमीफाइनल में हार गए थे। कोई नहीं जानता कि आपको ऐसा मौका फिर कब मिलेगा इसलिए हम इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। हम इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहते थे।’’ (इनपुट-एजेंसी)