A
Hindi News उत्तर प्रदेश कार पार्किंग में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, जलकर खाक हुए 16 वाहन, 1 महिला की मौत, कई लोगों की बचाई गई जान

कार पार्किंग में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, जलकर खाक हुए 16 वाहन, 1 महिला की मौत, कई लोगों की बचाई गई जान

गाजियाबाद के लोनी में एक 4 मंजिला इमारत की कार पार्किंग में भीषण आग लग गई। इस घटना में कई वाहन जलकर खाक हो गए। वहीं एक महिला की भी मौत हादसे की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची।

ghaziabad fire outbreak due to short circuit in the car parking 16 vehicles burnt to ashes 1 woman d- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद के लोनी में बने एक मकान की पार्किंग में भीषण आग लगने का मामला प्रकाश में आया है। घटना अंकुर विहार क्षेत्र के डीएलएफ कॉलोनी की है। यहां बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट होने के बाद उसमें आग लग गई। धीरे-धीरे कर आग फैलने लगी और वहां खड़ी गाड़ियों में भी लग गई। आग लगने के कारण 16 वाहन जलकर खाक हो गए। वहीं एक महिला की भी इस हादसे में मौत हो गई है। पार्किंग में आग लगने के कारण मकान के ऊपर बने फ्लैट्स में रहने वाले लोग फंस गए। इस घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकलकर्मियों की टीम पहुंची। 

कार पार्किंग में लगी भीषण आग

साथ ही पुलिस ने भी इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। दमकल विभाग की टीम ने फ्लैट में फंसे लोगों को सीढ़ियों के माध्यम से रेस्क्यू किया। फायर विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब एक बजे लोनी फायर स्टेशन पर डीएलएफ अंकुर विहार में एमएम रोड पर प्लाट नंबर एमएम 53 पर बनी अपार्टमेंट बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही तत्काल प्रभाव से फायर टेंडर सर्विस यूनिट लोनी फायर स्टेशन से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। मौके पर पहुंचकर फायर सर्विस यूनिटों ने देखा की चार मंजिला इमारत के भूतल में बनी पार्किंग में खड़े वाहनों में आग लगी हुई थी। 

सीढ़ियों के जरिए लोगों को किया गया रेस्क्यू

साथ ही पीछे वाले प्लॉट पर चार मंजिला भवन के भूतल पर बनी पार्किंग में खड़े वाहनों में भी आग लग चुकी है। बता दें कि दोनों ही इमारते एक दूसरे से सटी हुई हैं और जाली के बड़े से गेट से एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं। घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आनन-फानन में मोर्चा संभाला और आग पर बुझाने के काम में जुट गई। बिल्डिंग के ऊपर वाले तलों पर फसें लोगों को सीढ़ियों के माध्यम से निकाला गया। बता दें कि तीन तलों पर कुल 16 फ्लैट्स थे। द्वितीय तल पर सीढ़ी लगाकर 5 महिलाओं और 3 पुरुषों को सही सलामत रेस्क्यू किया गया। वहीं इस घटना में एक दंपत्ति अपने फ्लैट में बेहोशी की अवस्था में मिले, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

(इनपुट-आईएएनएस)