A
Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर में सड़क हादसे के शिकार हुए कांवड़िए, ट्रैक्कर से टक्कर में 1 की मौत, 12 श्रद्धालु घायल

गोरखपुर में सड़क हादसे के शिकार हुए कांवड़िए, ट्रैक्कर से टक्कर में 1 की मौत, 12 श्रद्धालु घायल

गोरखपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। इस सड़क हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार एक कांवड़िये की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रविवार सुबह धर्मशाला ओवरब्रिज पर तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर लगने से ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार एक कांवड़िये की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों व मृतक के परिजनों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है। 

मोटेश्वर महादेव मंदिर जा रहे थे श्रद्धालु

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कावड़ियों का एक जत्था सरयू नदी का जल लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली से पिपराइच के मोटेश्वर महादेव मंदिर जा रहा था। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात करीब 2:00 बजे शाहपुर थाना क्षेत्र के धर्मशाला ओवर ब्रिज पर पहुंची, तभी एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। 

ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 12 अन्य कांवड़िए घायल

इस घटना में पिपराइच क्षेत्र के निवासी 17 वर्षीय आकाश गुप्ता की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार 12 अन्य कांवड़िये घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक की हालत गंभीर है और उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। इस घटना को लेकर मृतक के परिजन और अन्य ग्रामीणों ने रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। 

हादसे के बाद ट्रक चालक हो गया फरार

पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समझाया, जिसके बाद जाम खुल सका। सूत्रों ने बताया कि हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इस सिलसिले में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।