A
Hindi News उत्तर प्रदेश '15 मिनट में भेजो सस्पेंशन लेटर, मैं 16वें मिनट में तुम्हारा भेजता हूं', यूपी के मंत्री ने लगा दी अधिकारी की क्लास, देखें VIDEO

'15 मिनट में भेजो सस्पेंशन लेटर, मैं 16वें मिनट में तुम्हारा भेजता हूं', यूपी के मंत्री ने लगा दी अधिकारी की क्लास, देखें VIDEO

यूपी के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह हरदोई के बिलग्राम के सांडी रोड पर स्थित एक कोल्ड स्टोर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां आलू किसानों ने उनसे काफी शिकायतें कीं और कर्मचारी भी अनुपस्थित मिला।

Dinesh Pratap Singh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV यूपी के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह

सांडी: हरदोई के बिलग्राम के सांडी रोड पर स्थित एक कोल्ड स्टोर का निरीक्षण करने पहुंचे यूपी के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह से आलू किसानों ने जमकर शिकायत की, जिसके बाद मंत्रीजी ने अधिकारी की क्लास लगा दी। मंत्री ने DHO लखीमपुर को खूब खरी खोटी सुनाई और अनुपस्थित कर्मचारी को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए।

दरअसल मंत्री जब कोल्ड स्टोर पहुंचे तो वहां तैनात किया गया उद्यान विभाग का कर्मचारी नदारद था। फिर मौके पर मौजूद आलू किसानों ने मंत्री को अपनी समस्याएं बताईं, जिस पर उनका पारा और चढ़ गया और उन्होंने DHO लखीमपुर को कहा कि मैं सांडी में इस कोल्डस्टोर पर हूं, तुम्हारा कर्मचारी गायब है, 15 मिनट में उस कर्मचारी को सस्पेंड करो, नहीं तो 16वें मिनट में मैं तुम्हारा सस्पेंशन भेजता हूं। मंत्री ने मौके पर पहुंचे डीएचओ हरदोई को भी सस्पेंड करने के आदेश दिए। 

बता दें कि बीते दिनों सपा नेता अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि अबकी बार आलू गिराएगा सरकार। इसके बाद से आलू किसानों की बदहाली को लेकर राजनीति गरमा गई थी। सरकार ने भी आनन फानन में अपने मंत्रियों और विभाग के अफसरों को मैदान में उतार दिया था कि वह आलू किसानों की परेशानियों का निपटारा करें। इसी क्रम में अपनी एक टांग के टूटे होने के बावजूद उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह जिले में समीक्षा करने आए थे। 

जिस कोल्ड स्टोर में मंत्री निरीक्षण करने पहुंचे थे, उसका नाम अश्वनी कुमार कोल्ड स्टोर है। यहां किसानों की समस्याओं का समाधान करने के लिए लखीमपुर उद्यान कार्यालय से एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई थी जो अनुपस्थित मिला। इसके बाद मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने मौके से ही DHO लखीमपुर को फोन कर खरी खोटी सुनाई और लापरवाह कर्मचारी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया। 

वहां मौजूद किसानों की तमाम शिकायतों के चलते मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने मौजूद DHO हरदोई को भी खूब खरी खरी सुनाई। मंत्री ने कहा कि मैं लंगड़ा आदमी हूं, लेकिन टूटी टांग लेकर निरीक्षण कर रहा हूं। मंत्री ने कोल्ड स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने का भी फरमान जारी किया। (हरदोई से राम श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत, राहुल गांधी पर क्यों भड़कीं? यहां जानें 

कर्नाटक: एमएलसी और बीजेपी नेता आर शंकर के घर पर पड़ी रेड, हजारों साड़ियां और स्कूल बैग बरामद