A
Hindi News उत्तर प्रदेश Lok Sabha Elections 2024: 'कन्नौज में भारत और पाकिस्तान का मैच है', सुब्रत पाठक के बयान पर डिंपल यादव का पलटवार

Lok Sabha Elections 2024: 'कन्नौज में भारत और पाकिस्तान का मैच है', सुब्रत पाठक के बयान पर डिंपल यादव का पलटवार

मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक के ‘भारत और पाकिस्तान का मैच’ वाले बयान पर पलटवार किया है और साथ ही उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है।

Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, PM Elections 2024- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/DIMPLEYADAV समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव।

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने एक जनसभा में कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने परोक्ष रूप से उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी निशाना साधा और कई सवाल उठाए। डिंपल यादव ने कहा कि जब पूरे देश की सरकार जाएगी, तो उत्तर प्रदेश की सरकार भी जाएगी। बता दें कि मैनपुरी की लोकसभा सीट से डिंपल यादव का मुकाबला करने के लिए जहां बीजेपी ने जयवीर सिंह को मैदान में उतारा है वहीं बहुजन समाज पार्टी ने शिव प्रसाद यादव पर भरोसा जताया है।

‘चुनाव प्रचार में भाषा की मर्यादा होनी चाहिए’

डिंपल ने चुनाव आयोग द्वारा सपा और कांग्रेस से मांगे गए जवाब पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, ‘मैं समझती हूं कि किसी भी चुनाव प्रचार में भाषा की अपनी मर्यादा होनी चाहिए। सभी लोगों को चुनाव प्रचार के दौरान भाषा की मर्यादा बनाकर रखनी चाहिए, ताकि चुनाव प्रचार सफल साबित हो।’ हालांकि, इस दौरान डिंपल ने किसी भी दल का नाम नहीं लिया। पीएम मोदी के बयान कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह सारी संपत्ति मुस्लिमों को दे देगी, डिंपल ने कहा, ‘पार्टी चुनाव के दौरान लोगों की भावनाओं के साथ खेलने का प्रयास करती है।जब भी चुनाव होते हैं, तो धर्म का शिगूफा छोड़ दिया जाता है।’

सुब्रत पाठक के बयान पर दिया ये जवाब

डिंपल यादव के पति और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़ रहे हैं जिस पर बीते दिनों सुब्रत पाठक ने कहा था कि कन्नौज में भारत और पाकिस्तान का मैच है। सुब्रत पाठक के बयान पर डिंपल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं समझती हूं कि एक तरह की भेदभाव वाली राजनीति है और इस तरह की राजनीति से देश का विकास कभी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर हम चाहते हैं कि हमारा देश विकास करे, तो हमें इस तरह की राजनीति को पीछे छोड़ना होगा। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनावों में कन्नौज की सीट से सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को हरा दिया था।