A
Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ कोर्ट शूटआउट: गैंगस्टर जीवा की हत्या का सीन किया गया रिक्रिएट, अदालत से आज आरोपी की रिमांड मांगेगी पुलिस

लखनऊ कोर्ट शूटआउट: गैंगस्टर जीवा की हत्या का सीन किया गया रिक्रिएट, अदालत से आज आरोपी की रिमांड मांगेगी पुलिस

गैंगस्टर संजीव जीवा मर्डर के आरोपी विजय यादव ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने बताया कि गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या की साचिश नेपाल में रची गई थी।

लखनऊ कोर्ट में फायरिंग- India TV Hindi Image Source : PTI लखनऊ कोर्ट में फायरिंग

लखनऊ कोर्ट में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या मामले में यूपी पुलिस एक्शन में है। कोर्ट में हत्या का सीन रिक्रिएट किया। पुलिस एक शख्स को ठीक वैसे ही कोर्ट में लेकर आई जैसे जीवा को जेल से लाया गया था। फिर डमी पर पूरी घटना को रिक्रिएट किया गया। वहीं, लखनऊ कोर्ट शूटआउट के आरोपी विजय यादव को पुलिस आज शनिवार को अदालत में पेश कर रिमांड मांगेगी। 

जीवा की हत्या की साजिश नेपाल में रची गई

गैंगस्टर संजीव जीवा मर्डर के आरोपी विजय यादव ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने बताया कि गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या की साजिश नेपाल में रची गई थी। सूत्रों के मुताबिक, विजय ने बताया वर्चस्व की लड़ाई में संजीव जीवा की हत्या हुई। लखनऊ जेल में संजीव की एक मुस्लिम कैदी से लड़ाई हुई थी। विजय यादव ने बताया संजीव की हत्या की डील काठमांडू में हुई थी। 20 लाख रुपये का ऑफर था, एडवांस में 5 हजार रुपये मिले थे और बाकी काम हो जाने के बाद देने को कहा गया था।

पहचानने के लिए जीवा की फोटो दी गई 

सूत्रों के मुताबिक, विजय यादव जीवा को पहचानता नहीं था। उसे जीवा की फोटो दी गई थी। पुलिस को शक है कि जीवा की हत्या कराने में जीवा के कुछ करीबी भी शामिल है। इन करीबियों ने ही जीवा को गर्मी की बात करके बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं पहनने दी। जीवा जब पेशी पर कोर्ट आता था, तो बुलेट प्रूफ जैकेट पहनता था। पुलिस विजय की मोबाइल डीटेल खंगाल रही है।

जीवा की कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या 

सूत्रों के मुताबिक, विजय मुंबई में था। वहां विजय को फोन कर जौनपुर बुलाया गया था। विजय जौनपुर से बहराइच गया। कहा जा रहा है कि बहराइच में ही उसे चेक मेड रिवॉल्वर मुहैया कराई गई। बता दें कि गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या की दी गई थी। मामले में लखनऊ की एक अदालत के मेन गेट पर तैनात छह पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।