A
Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ में बारिश ने मचाई तबाही, बिजली गिरने से मायावती का 60 लाख रुपए वाला हाथी टूटा

लखनऊ में बारिश ने मचाई तबाही, बिजली गिरने से मायावती का 60 लाख रुपए वाला हाथी टूटा

लखनऊ में रविवार रात से जबरदस्त बारिश हो रही है। रात करीब साढ़े तीन बजे बिजली गोमती नगर के अम्बेडकर पार्क में एक हाथी की मूर्ति पर गिर गई थी। इससे मूर्ति को नुकसान पहुंचा है।

Uttar Pradesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बिजली गिरने से मायावती का 60 लाख रुपए वाला हाथी टूटा

लखनऊ: लखनऊ में पिछले दो दिनों से जबरदस्त बारिश हो रही है। बारिश की वजह से शहर के तमाम इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के साथ-साथ जबरदस्त तूफ़ान और बिजली भी तबाही मचा रही है। शहर के कई जगहों पर बिजली गिरने की सूचना आई है। इसके साथ ही बिजली गिरने से अम्बेडकर पार्क में लगी हाथी की मूर्ति को भी नुकसान हुआ है। 

अम्बेडकर पार्क में मायावती सरकार में लगाई गई हाथी की मूर्ति पर बिजली गिर गई। बिजली गिरने से हाथी को काफी नुकसान हुआ है। हाथी में बिजली गिरने के मूर्ति पर कई निशान नज़र आ रहे है। इसके साथ ही मूर्ति पर एक नीली लाइन पड़ गई है। इसके अलावा हाथी की सूंड के पास बड़ा छेद हो गया है। मूर्ति में नीचे भी काफी नुकसान हुआ है।

रविवार से हो रही है बारिश 

बता दें कि लखनऊ में कल रात करीब ढाई बजे काफी बादल गरजे और बिजली भी कडकी। रात करीब साढ़े तीन बजे बिजली गोमती नगर के अम्बेडकर पार्क में एक हाथी की मूर्ति पर गिर गई थी। गौरतलब है कि मायावती ने 2002 में यूपी का मुख्यमंत्री रहते लखनऊ के  गोमती नगर इलाके में अम्बेडकर पार्क बनवाया था। 2007 में बहुमत की सरकार बनने के बाद मायावती ने इस पार्क को और बड़ा किय और यहां एक एलिफेंट गैलरी भी बनवाई।

पार्क में लगवाये गए थे 62 हाथी 

इस गैलरी में पिंक सैंडस्टोन के 62 हाथी लगाए गए थे। एलिफेंट गैलरी में लगी हाथी की ये 62 मूर्तियां काफी चर्चा में रही हैं। कहा जाता है कि एक हाथी की मूर्ति की कीमत करीब 60 लाख रुपए है। अब बिजली गिरने के बाद हाथी को ढक दिया गया है। स्मारक समिति की पीआरओ भावना ने इंडिया टीवी को बताया कि अब निर्माण निगम की टीम आकर  देखेगी और फिर बिजली गिरने से हाथी की मूर्ति को हुए नुकसान की मरम्मत कराई जाएगी।