A
Hindi News उत्तर प्रदेश मंदिर में दलित की पिटाई नहीं, बल्कि दो पक्षों में हुई थी मारपीट, VIDEO का सच आया सामने

मंदिर में दलित की पिटाई नहीं, बल्कि दो पक्षों में हुई थी मारपीट, VIDEO का सच आया सामने

मंदिर में मारपीट का एक वीडियो सामने आया था, जिसे दलित की पिटाई बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

मंदिर में मारपीट- India TV Hindi मंदिर में मारपीट

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक मंदिर में मारपीट का वीडियो सामने आया, जिसे दलित की पिटाई बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि मुंह पर रंग लगाए कुछ लोग हाथ में डंडे लिए मंदिर में घुसते हैं और फिर एक शख्स की पिटाई कर रहे हैं। इसे मंदिर में दलित की पिटाई का वीडियो बताया गया, जबकि सच्चाई कुछ और निकली। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताई पूरी घटना

मंदिर में पिटाई का वायरल वीडियो मुरादाबाद के थाना मझोला के लाइनपार स्थित माता मंदिर का है। मंदिर में होली पर रंग वाले दिन दो पक्षों में मारपीट हुई थी। ये मारपीट पुरानी रंजिश को लेकर हुई थी। बाइक की टक्कर के बाद से झगड़ा चला आ रहा है। इससे पहले भी यही अंश और हिमांशु मंदिर के पुजारी के साथ भी लड़ाई कर चुके हैं। हालांकि अब पुजारी इस दुनिया में नहीं हैं। उनके बेटे राजू अब मंदिर के पुजारी हैं। 

दिनेश ने बताया कि लड़ाई का कारण मंदिर के पास बजरफुट की गाड़ियां उतरना है। इससे मंदिर की दीवार को नुकसान पहुंचा, जिसे लेकर पुजारी जी ने आपत्ति जताई थी, तब भी इन्होंने लड़ाई की थी। ये वही लड़ाई चली आ रही है। इस लड़ाई में अंश और हिमांशु ने मंदिर में घुसकर सेवादार संजीव के साथ मारपीट की। वीडियो के आधार पर शिकायत दर्ज की गई है।

क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई?

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने घटना की पुष्टि करते हुए सच्चाई बताई। ये घटना होली वाले दिन की है। दो पक्षों में झगड़ा था, जिसमें एक सेवादार हैं और एक की वहीं पर दुकान है। बाइक को खड़े करने को लेकर दोनों में कुछ विवाद हुआ और मारपीट हुई। इस संबंध में थाना मझोला में अभियोग पंजीकृत किया गया था। ये दोनों पक्ष एक ही समुदाय के हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। (रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

ये भी पढ़ें