Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने फैलाई दहशत, ड्राइवरों को उतार 4 ट्रकों में लगाई आग

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने लौह अयस्क की ढुलाई कर रहे चार ट्रक में आग लगा दी। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 31, 2024 10:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है। प्रदेश के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने लौह अयस्क की ढुलाई कर रहे चार ट्रक में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि शनिवार देर रात हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। 

वाहनों को आग लगाकर हुए फरार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने एक निजी कंपनी को आवंटित आमदई घाटी खदान से लौह अयस्क की ढुलाई कर रहे चार ट्रक को ओरछा-नारायणपुर मार्ग पर छोटेडोंगर पुलिस थाने के पास रोक लिया। उसने बताया कि नक्सलियों ने ड्राइवरों को ट्रक से उतरने को कहा और उसके बाद वे वाहनों को आग लगाकर फरार हो गए। 

यहां 19 अप्रैल को होगा मतदान

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक ट्रक जलकर खाक हो चुके थे। नक्सली लंबे समय से आमदई घाटी खदान परियोजना का विरोध कर रहे हैं और वे पहले भी यहां काम में लगे वाहनों में आगजनी कर चुके हैं। नारायणपुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां आम चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। 

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग होगी। प्रदेश में सत्तारूढ़ दल बीजेपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस दोनों ने ही अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 19 अप्रैल को, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को और तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। वहीं, देशभर में लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement