Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: नाम का ऐलान होते ही पिता मंत्री अशोक चौधरी के पास दौड़ते पहुंचीं शांभवी, गले लगते आखों से छलके आंसू- VIDEO

चिराग पासवान की पार्टी ने शांभवी चौधरी को समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया है। अपने नाम का ऐलान होते ही शांभवी भावुक हो गईं। दौड़ते हुए आकर अपने पिता मंत्री अशोक चौधरी के गले लग गईं।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Malaika Imam Updated on: March 31, 2024 8:52 IST
पिता के गले लग भावुक हुईं शांभ‌वी चौधरी- India TV Hindi
पिता के गले लग भावुक हुईं शांभ‌वी चौधरी

Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान ने शनिवार को अपनी पार्टी LJP(R) के सभी पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम ग्रामीण कार्य मंत्री और जेडेयू नेता अशोक चौधरी की बेटी शांभ‌वी चौधरी का है। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने उन्हें समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया है। शांभवी चौधरी पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल की बहू हैं। 

शांभवी के बारे में पहले जमुई से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। हालांकि, उन्हें समस्तीपुर सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। अपने नाम का ऐलान होते ही शांभवी दौड़ते हुए आकर अपने पिता मंत्री अशोक चौधरी के गले लग गईं, जिसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पिता के गले लगते ही शांभवी भावुक हो गईं। उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। इस पर पिता अशोक चौधरी कहते हैं, "रो क्यों रही हो, ये तो तुम्हारा ड्रीम था।"

कौन हैं शांभ‌वी चौधरी?

शांभवी चौधरी ने पहली बार राजनीति में कदम रखा है। फिलहाल वह ज्ञान निकेतन गर्ल्स स्कूल की ऑनररी डायरेक्टर हैं। इन्होंने अपनी स्कूलिंग नॉट्रेडर्म एकेडमी, पटना से की है। ग्रेजुएशन लेडी श्री राम कॉलेज और पोस्ट ग्रेजुएशन दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से की हैं। मगध यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही हैं। 

शांभवी बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी की बेटी और महावीर मंदिर न्यास के सचिव और पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल की बहू हैं। देश में जब वीपी सिंह की सरकार थी, तो उस वक्त किशोर कुणाल को केंद्र सरकार ने विश्व हिंदू परिषद और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के बीच मध्यस्थता के लिए विशेष अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया था। 

आईपीएस की सेवा से रिटायर होने के बाद आचार्य किशोर कुणाल सामाजिक कार्यों से जुड़ गए और वर्तमान में वो बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष और पटना के चर्चित महावीर मंदिर न्यास के सचिव भी हैं। महावीर मंदिर न्यास बोर्ड पटना में कई स्कूलों और कैंसर अस्पताल का संचालन करती है। आचार्य किशोर कुणाल राजधानी पटना में ज्ञान निकेतन जैसे चर्चित स्कूल के संस्थापक भी हैं।

हाजीपुर से चिराग पासवान

गौरतलब है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को पांच सीटें मिली हैं। चिराग पासवान की पार्टी LJP(R) ने अपने कोटे के सभी पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। हाजीपुर लोकसभा सीट से पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान चुनाव लड़ेंगे। जमुई से पार्टी ने अरुण भारती के नाम की घोषणा की है। अरुण भारती, चिराग पासवान के बहनोई हैं। वहीं, खगड़िया से पार्टी ने राजेश वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है। राजेश वर्मा पार्टी के पुराने नेता हैं और भागलपुर के रहने वाले हैं। इसके अलावा वीणा देवी को पार्टी ने वैशाली से उम्‍मीदवार बनाया है। वीणा देवी वैशाली से ही मौजूदा सांसद हैं। चिराग पासवान खेमे में करीब साल भर पहले की उनकी वापसी हुई थी। 

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement