A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा मेट्रो : काउंटर से टिकट लेनेवालों को बड़ी राहत, यूपीआई भुगतान सुविधा शुरू

नोएडा मेट्रो : काउंटर से टिकट लेनेवालों को बड़ी राहत, यूपीआई भुगतान सुविधा शुरू

नोएडा ग्रेटर नोएडा मेट्रो ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। अब वे काउंटर टिकटों के लिए यूपीआई पेमेंट सुविधा का उपयोग कर सकेंगे।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा- India TV Hindi Image Source : पीटीआई नोएडा-ग्रेटर नोएडा

नोएडा: नोएडा मेट्रो में यात्रा करने वाले जिन यात्रियों के पास टिकट खरीदने के लिए खुले पैसे नहीं हैं, वे अब रेल नेटवर्क के सभी स्टेशनों पर यूपीआई भुगतान सुविधा का उपयोग करके परेशानी से बच सकते हैं। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) के प्रबंध निदेशक लोकेश एम. ने बृहस्पतिवार को सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) भुगतान सुविधा की शुरुआत की। 

नकद, क्रेडिट और डेबिट कार्ड का कर सकते हैं उपयोग

एनएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा, “नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर के सभी स्टेशनों पर काउंटरों से टिकट खरीदने के लिए यूपीआई सुविधा अब शुरू हो गई है।” अधिकारी ने कहा कि काउंटर पर टिकट खरीदने के लिए नकद, क्रेडिट और डेबिट कार्ड या स्टेशनों पर ग्राहक सेवा केंद्र पर एनएमआरसी स्मार्ट कार्ड का उपयोग सामान्य रूप से जारी रहेगा। नोएडा मेट्रो की एक्वा लाइन गौतमबुद्ध नगर जिले में नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहरों को जोड़ती है। 29.7 किलोमीटर लंबी इस लाइन पर 21 स्टेशन पड़ते हैं। 

ग्रेटर नोएडा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो युवकों को 80 किलोग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया। इसके साथ ही पुलिस ने विभिन्न स्थानों से मादक पदार्थ बेचने के आरोप में आधा दर्जन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के कार्यालय ने बताया कि बीटा-दो थाने के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा और उनके दल ने एक सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आज सुबह हौंडा चौक के पास से दो गांजा तस्करों राजेश तथा सुभाष को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी एक स्विफ्ट कार में करीब 80 किलो गांजे को बेचने जा रहे थे। 

नोएडा सेक्टर-63 में भी गिरफ्तारी

इस संबंध में जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि इसके अलावा बीटा-दो थाने के पुलिस टीम ने बीती रात चुनु और अमित को भी दो किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर एक मोटरसाइकिल बरामद की। नोएडा सेक्टर-63 के पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मान ने बताया कि एक अन्य घटना में जितेंद्र नामक युवक को बीती रात पुलिस ने एक किलो 100 ग्राम गांजे सहित गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इसी सेक्टर में नरेंद्र नामक युवक को 110 पव्वे अवैध शराब बरामद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश मार्का शराब के 61 पव्वे सहित रामकिशोर को गिरफ्तार किया गया। (भाषा)