A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा पुलिस का ऑपरेशन 'प्रहार', करीब 200 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी, 4 विदेशी नागरिक अरेस्ट

नोएडा पुलिस का ऑपरेशन 'प्रहार', करीब 200 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी, 4 विदेशी नागरिक अरेस्ट

पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बरामद नशे की खेप की अनुमानित कीमत करीब 200 करोड़ से ज्यादा बताई।

Noida Police- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/NOIDAPOLICE मामले के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।

नोएडा: नोएडा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नशे की एक बड़ी खेप पकड़ी है। नशे की इस खेप की अनुमानित कीमत करीब 200 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। पुलिस ने कुल 4 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है और चारों विदेशी नागरिक हैं। जानकारी के मुताबिक स्वाट, इकोटेक 1 और दादरी टीम ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है। बता दें कि ग्रेटर नोएडा में पहले भी ऐसे मामले सामने पकड़े जा चुके हैं जहां किराये के मकान में बड़े पैमाने पर ड्रग्स का उत्पादन और सप्लाई की जाती थी।

4 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोएडा के पुलिस कमिश्नर के निर्देशन में MDMA/मैथ ड्रग्स बनाने की फैक्ट्री का अनावरण कर 4 विदेशी नागरिकों को थाना इकोटेक-1, दादरी पुलिस व स्वाट टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार हुए इन विदेशी नागरिकों के उनके कब्जे से 26 किलो MDMA/मैथ ड्रग्स बरामद की है। बताया जा रहा है कि बरामद की गई ड्रग्स की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मौके से ड्रग्स बनाने के उपकरण, 02 कारें व 02 पासपोर्ट बरामद किए गए हैं।

पहले भी ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए हैं ऐसे मामले

मामले के बारे में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए MDMA कीत काला बाजार में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इसे एक्टेसी या मॉली के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने बताया, 'ग्रेटर नोएडा में किराये के एक मकाने में अत्याधुनिक उपकरणों की मदद से एमडीएमए का उत्पादन करते हुए पकड़े जाने के बाद बुधवार रात को 4 नाइजीरियाई नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया।' बता दें कि ग्रेटर नोएडा में 2023 से इस तरह का यह तीसरा मामला है, जब विदेशी नागरिकों को उनके किराये के मकानों में मादक पदार्थों का उत्पादन करते हुए पकड़ा गया है।