A
Hindi News उत्तर प्रदेश नोएडा की पारस टिएरा सोसाइटी में बड़ा हादसा, लिफ्ट गिरने से बुजुर्ग महिला की दर्दनाक मौत

नोएडा की पारस टिएरा सोसाइटी में बड़ा हादसा, लिफ्ट गिरने से बुजुर्ग महिला की दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां नोएडा सेक्टर 137 में एक सोसायटी में लिफ्ट के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है।

Noida sector 137 society lift collapses one died know more details- India TV Hindi Image Source : PTI नोएडा में हादसा

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के एक आवासीय परिसर में बृहस्पतिवार को लिफ्ट का तार टूट जाने के कारण उसमें फंसी 73 वर्षीय महिला की संभवतः हृदय गति रुकने से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लिफ्ट का तार टूट जाने के कारण महिला झटका लगने से उसके फर्श पर गिर गई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लिफ्ट जमीन से नहीं टकराई, बल्कि इमारत के मध्य की मंजिलों के बीच फंस गई। उन्होंने कहा कि बहुमंजिला सोसाइटी में हुई इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। 

'जब लिफ्ट का तार टूटा तब महिला उसमें अकेली थी'
अधिकारी ने शुरुआती निष्कर्ष का हवाला देते हुए कहा कि जब लिफ्ट का तार टूटा तब महिला उसमें अकेली थी और अचानक तार टूटने से लगे झटके के कारण वह नीचे लिफ्ट में फर्श पर गिर गई। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘आज सेक्टर 142 थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी में लिफ्ट का तार टूटने से उसमें मौजूद एक महिला बेहोश हो गई। महिला लिफ्ट में अकेली थी। उसे फेलिक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।’ घटना शाम करीब साढ़े चार बजे हुई और एक घंटे बाद अस्पताल में महिला की मौत हो गई।

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी
घटना के बाद लोग वहां विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस के अन्य अधिकारी सोसायटी में पहुंचे और लोगों से बात की। पुलिस ने कहा कि परिजनों द्वारा मिली शिकायत के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस वहां पहुंची तो लोगों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। एक महिला पुलिस वाहन के आगे लेट गई। इसके बाद पुलिस को हल्का बलप्रयोग भी करना पड़ा, और लोगों ने इस दौरान 'पुलिस हाय हाय' के नारे भी लगाए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब हालात नियंत्रण में है। (रिपोर्ट-राहुल ठाकुर)