A
Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ के चिड़ियाघर में दर्दनाक हादसा, हिप्पो के हमले से सफाईकर्मी की मौत

लखनऊ के चिड़ियाघर में दर्दनाक हादसा, हिप्पो के हमले से सफाईकर्मी की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में हिप्पो के हमले से एक सफाईकर्मी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सफाईकर्मी रोज की तरह हिप्पो के बाड़े में सफाई का काम करने गया था। इसी दौरान हिप्पो ने उसपर हमला कर दिया।

हिप्पो के हमले से सफाईकर्मी की मौत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हिप्पो के हमले से सफाईकर्मी की मौत।

लखनऊ: राजधानी में स्थित चिड़ियाघर में एक बड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। दरअसल आज सुबह चिड़ियाघर में बंद हिप्पो (दरियाई घोड़ा) ने जू के सफाईकर्मी पर जानलेवा हमला कर दिया। वहीं इस हमले के बाद सफाईकर्मी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह सफाईकर्मी संविदा पर चिड़ियाघर में सफाई का काम करता था। सफाईकर्मी की पहचान सूरज के रूप में की गई है। 

बाड़े में सफाई करने गया था कर्मी

पूरा मामला लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह चिड़ियाघर का है। यहां एक सफाईकर्मी हादसे का शिकार हो गया। दरअसल सोमवार की सुबह सफाईकर्मी सूरज रोज की तरह हिप्पो के बाड़े में सफाई का काम करने गया था। मामला सुबह करीब 8 बजे का है। सफाई दौरान ही बाड़े में बंद हिप्पो ने सफाईकर्मी पर जानलेवा हमला कर दिया। वहीं हिप्पो के हमले से सफाईकर्मी सूरज की मौत हो गई। 

कानपुर से लाया गया था हिप्पो

बताया जा रहा है कि इस हिप्पो को कुछ दिन पहले ही कानपुर चिड़ियाघर से लखनऊ के चिड़ियाघर में लाया गया था। वहीं सूरज कंपवेल रोड बरौरा थाना ठाकुरगंज का रहने वाला था। मृतक सूरज के परिवार में एक बेटा, एक बेटी और पत्नी हैं। वहीं अब सूरज की मौत के बाद उसके परिवार में कोई कमाने वाला नहीं बचा है। सूरज की मौत होने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी बॉडी को मोर्चरी में भेज दिया है।

परिवार में नहीं बचा कोई कमाने वाला

मृतक सूरज के परिजन विकास ने बताया कि उन्हें सुबह इस हादसे की जानकारी मिली है। चिड़ियाघर के अन्य कर्मचारियों ने फोन करके उन्हें बुलाया था। अस्पताल पहुंचने के बाद पता चला कि सूरज की मौत हो गई है। विकास के मुताबिक कर्मचारियों ने उन्हें बताया था कि वह हिप्पो के बाड़े में गए थे, तभी हिप्पो ने उनपर हमला कर दिया। हिप्पो के हमले से सूरज की दर्दनाक मौत हो गई। विकास ने बताया कि वही परिवार की कमाई का जरिया थे। उनके बाद अब परिवार में कोई आय का श्रोत भी नहीं बचा है।

यह भी पढ़ें- 

Video: "योगी बाबा मेरी रक्षा करें अब कभी नहीं...", एनकाउंटर के खौफ से गले में तख्ती लटका गैंगस्टर पहुंचा थाने

लखनऊ: PGI अस्पताल में लगी आग का CM योगी ने लिया संज्ञान, 2 की मौत, कई लोगों के झुलसने की सूचना