A
Hindi News उत्तर प्रदेश India TV Samvaad: अखिलेश यादव बोले- मैं बीजेपी से ज्यादा धार्मिक हूं, सीएम आवास में मंदिर बनवाया, दिखावा नहीं किया

India TV Samvaad: अखिलेश यादव बोले- मैं बीजेपी से ज्यादा धार्मिक हूं, सीएम आवास में मंदिर बनवाया, दिखावा नहीं किया

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि वे बीजेपी वालों से ज्यादा धार्मिक हैं। वे 22 जनवरी के बाद परिवार के साथ साधारण भक्त की तरह अयोध्या जाएंगे।

अखिलेश यादव इंडिया टीवी इंटरव्यू- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव इंडिया टीवी इंटरव्यू

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंडिया टीवी संवाद (india tv samvaad) कार्यक्रम में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। 22 जनवरी को अयोध्या न जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने मैं एक साधारण व्यक्ति की तरह अयोध्या राम मंदिर जाउंगा। हम भी हिंदू धर्म मानते हैं। हम बीजेपी वालों से ज्यादा धार्मिक हैं। उन्होंने कहा कि हमने सीएम आवास में मंदिर बनवाया। समाजवादी लोग धर्म का दिखावा नहीं करते बल्कि दिल से मानते हैं। जबकि बीजेपी के लोग केवल दिखावा करते हैं। 

सबसे ज्यादा पारिजात्य के वृक्ष लगवाए

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने यूपी में सबसे ज्यादा पारिजात्य के वृक्ष अयोध्या और लखनऊ में लगवाए। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी पारिजात्य के वृक्ष लगवाए गए। हम लोग धार्मिक हैं। हिंदू धर्म में विश्वास रखते हैं। 

बीजेपी ने शंकराचार्यों को क्यों नहीं बुलाया

अखिलेश यादव ने कहा कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में बीजेपी ने शंकराचार्यों को क्यों नहीं बुलाया। बीजेपी अधूरे मन से काम कर रही है। जब भगवान बुलाएंगे तब अयोध्या मैं जाउंगा। मैं शंकराचार्य की बात मान रहा हूं।  

यहां देखें पूरा इंटरव्यू

बीजेपी ने कार्यक्रम को राजनीतिक बना दियाः अखिलेश

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैं 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाउंगा। बीजेपी के आरोपों पर अखिलेश ने कहा कि क्या 22 जनवरी के बाद भगवान राम अयोध्या से चले जाएंगे। क्या श्रीराम पर बीजेपी का कॉपीराइट है। राम मंदिर निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बन रहा है। अखिलेश यादव ने दावा किया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बीजेपी और आरएसएस के लोगों ने राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया है। इस कार्यक्रम को शंकराचार्य को ही करना चाहिए। 

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है। इसमें पीएम मोदी, सीएम योगी समेत कई जाने-माने लोग शामिल हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में विपक्ष के कई नेता नहीं जा रहे हैं।