A
Hindi News उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव को सीबीआई के समन पर क्या बोलीं डिंपल यादव? क्रॉस वोटिंग पर भी दिया बयान

अखिलेश यादव को सीबीआई के समन पर क्या बोलीं डिंपल यादव? क्रॉस वोटिंग पर भी दिया बयान

सीबीआई के समन पर सपा सांसद डिंपल यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम लंबे समय से देख रहे हैं कि किस तरह से सीबीआई और ईडी का देश में दुरुपयोग हो रहा है।

सपा सांसद डिंपल यादव - India TV Hindi Image Source : INDIA TV सपा सांसद डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई ने समन भेजकर बतौर गवाह पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई के समन पर सपा सांसद डिंपल यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम लंबे समय से देख रहे हैं कि किस तरह से सीबीआई और ईडी का देश में दुरुपयोग हो रहा है। कांग्रेस से गठबंधन के बाद इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में और मजबूत हो गया है। यूपी में हम मजबूत स्थिति में हैं। इसलिए समन भेजा गया है। 

लोगों को परेशान कर रही सरकारः डिंपल

डिंपल यादव ने कहा कि इस तरह के सीबीआई और ईडी के नोटिस लोगों को भी जाते हैं। कभी जीएसटी को लेकर इनकम टैक्स के नोटिस जा रहे हैं तो कभी अन्य मामलों को लेकर। मैं समझती हूं कि हर तबके के लोगों को दबाने की कोशिश हो रही है। इस बार का चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह हमारे लोकतंत्र को भी बचाने का चुनाव है और पूरी मजबूती के साथ चुनाव में लड़ेंगे। हमें जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है क्योंकि लोग सरकार से परेशान हैं।

 क्रॉस वोटिंग पर भी डिंपल ने दिया बयान

मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों ही मजबूत स्थिति में हैं। हम अच्छा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। राज्यसभा चुनाव में विधायकों को लुभाना और क्रॉस वोटिंग करवाना बीजेपी की निराशा को दर्शाता है। इस तरह की हरकतें यह दर्शाती हैं कि बीजेपी की तैयारी ठीक नहीं है। वे लोग गठबंधन से डरा महसूस कर रहे हैं। बता दें कि यूपी में राज्यसभा चुनाव में सपा के सात विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर बीजेपी उम्मीदवार को वोट दिया था। इसकी वजह से बीजेपी का आठवां उम्मीदवार जीत गया था।

रिपोर्ट- सलमान, मैनपुरी