A
Hindi News उत्तर प्रदेश बदायूं से शिवपाल यादव अपने बेटे को लड़ाना चाह रहे चुनाव, क्या अखिलेश यादव मानेंगे चाचा की मांग?

बदायूं से शिवपाल यादव अपने बेटे को लड़ाना चाह रहे चुनाव, क्या अखिलेश यादव मानेंगे चाचा की मांग?

चुनाव प्रचार के दौरान शिवपाल यादव ने आज एक बड़ा बयान दिया जिससे अटकलें तेज हो गई हैं कि वह अपनी जगह बेटे को टिकट दिलवाना चाह रहे हैं।

अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव

बदायूंः समाजवादी पार्टी ने बदायूं लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार एक बार फिर से बदल सकती है। सपा ने बदायूं से राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया हुआ है लेकिन चाचा शिवपाल अपनी सीट से अपने बेटे आदित्य यादव को चुनाव लड़ाना चाह रहे हैं। सूत्रों ने ये जानकारी दी है। माना जा रहा है कि शिवपाल की इस मांग को अखिलेश यादव मान भी सकते हैं। आदित्य यादव के नाम की बदायूं से जल्द घोषणा भी हो सकती है।

शिवपाल यादव के बयान से अटकलें तेज

दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान शिवपाल यादव ने आज एक बड़ा बयान दिया जिससे अटकलें तेज हो गई हैं कि वह अपनी जगह बेटे को टिकट दिलवाना चाह रहे हैं। शिवपाल ने बुधवार को कहा कि पार्टी में युवाओं को ज्यादा मौका मिलना चाहिए। अखिलेश यादव भी 26 साल की उम्र में सांसद का चुनाव लड़े थे। शिवपाल का यह बयान इसी से जोड़ के देखा जा रहा है।

 बीजेपी सरकार पर भी साधा निशाना

 बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने बदायूं की घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। शिवपाल ने यहां संवाददाताओं से कहा,  बदायूं में बेहद दुखद घटना हुई है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने मुठभेड़ को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि इस घटना का पर्दाफाश भी होना चाहिए। आखिर इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं। 

उन्होंने कहा कि एक आरोपी अभी भी फरार है और एक मुठभेड़ में मारा जा चुका है लेकिन इसका खुलासा जरूर होना चाहिए। बदायूं में मंगलवार को दो युवकों ने एक परिवार के दो नाबालिगों की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। इस घटना के कुछ घंटों बाद पुलिस ने मुठभेड़ में एक आरोपी साजिद (22) को मार गिराया, जबकि उसका साथी जावेद अभी फरार है।