A
Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ के इस स्कूल में छात्र पढ़ रहे थे नमाज, वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल

लखनऊ के इस स्कूल में छात्र पढ़ रहे थे नमाज, वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल

यूपी के एक स्कूल में छात्रों द्वारा नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हो रहा है। मामला लखनऊ के ठाकुरगंज के नैपियर रोड कॉलोनी का है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बवाल मच गया है। मामले की शिकायत जोनल अधिकारी से की गई है।

up news Students were offering namaz in this school of Lucknow viral video on social media- India TV Hindi Image Source : INDIA TV स्कूल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल

स्कूल और कॉलेजों में धार्मिक मामलों से संबंधित कई विवाद इन दिनों देखने को मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। यहां बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के दौरान बच्चों के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद विवाद बढ़ने लगा है। वायरल वीडियो के बाद क्षेत्रीय पार्षद मनीष रस्तोगी, विश्व हिंदू महासंघ के जिला संयोजक अंकुर कुमार व अन्य लोगों ने बच्चों के स्कूल में नमाज पढ़ने पर विरोध जताया। स्कूल इंचार्ज मीरा यादव पर बच्चों से नमाज अदा कराने का आरोप है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने स्कूल का घेराव किया और जोन 6 के जोनल अधिकारी से शिकायत की गई। बता दें कि यह मामला ठाकुरगंज के नैपियर रोड कॉलोनी का है। इस मामले की जांच शुरू हो चुकी है। 

'जय श्री राम' बोलना छात्र को पड़ा भारी

इससे पहले गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला था। यहां कॉलेज के सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मंच से एक छात्र को 'जय श्री राम' बोलना भारी पड़ गया। दरअसल छात्र मंच पर था। इस दौरान पब्लिक में बैठे छात्रों द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाए जाते हैं। तभी मंच पर बैठा छात्र 'जय श्री राम' बोलता है। इसके बाद वहां हो हल्ला होने लगता है और महिला प्रोफेसर  ममता गौतम छात्र को डांट कर भगा देती है। इस दौरान वहां एक अन्य महिला प्रोफेसर डॉ स्वेता शर्मा
भी होती हैं जो छात्र को डांट रही होती है। 

महिला प्रोफेसर सस्पेंड

सोशल मीडिया पर जब यह वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने कॉलेज के प्रोफेसर और कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। विवाद को बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन द्वारा अधिकारिक बयान जारी किया गया। कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि प्रोफेसर ममता गौतम और डॉ। श्वेता शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि ABES इंजीनियरिंग कॉलेज का यह वायरल हो रहा वीडियो स्टूडेंट्स इंडक्शन प्रोग्राम 'नवतरंग' का है।