A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP Nikay Chunav Result 2023: कांउटिंग शुरू होने के बाद यूपी डिप्टी सीएम की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

UP Nikay Chunav Result 2023: कांउटिंग शुरू होने के बाद यूपी डिप्टी सीएम की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

कांउटिंग शुरू होने के बाद यूपी डिप्टी सीएम की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। कर्नाटक और यूपी के निकाय चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि उम्मीद के मुताबिक़ जनता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

Keshav prasad maurya- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या

UP Nikay Results 2023: यूपी में नगर निकाय चुनाव, स्वार और छानबे विधानसभा सीट के उपचुनाव के साथ-साथ कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना आज जारी है। कर्नाटक में जहां शुरुआती रुझान में कांग्रेस आगे निकल रही है तो वहीं यूपी की 13 मेयर सीट पर बीजेपी आगे चल रही है। रिजल्ट और रुझानों के क्रम के बीच यूपी के डिप्टी सीएम ने मतगणना के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है।

ट्वीट में क्या लिखा?

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्विटर पर ये उम्मीद जताई है कि रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में होगा। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि UP नगर निकाय और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को उम्मीद के मुताबिक़ जनता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कर्नाटक में कांग्रेस तो यूपी में बीजेपी आगे

कर्नाटक में अभी कांग्रेस 110, बीजेपी 95, जेडीएस में 16 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा यूपी के निकाय चुनाव में अयोध्या, गाजियाबाद और लखनऊ में बीजेपी आगे चल रही है। गौरतलब है कि इन चुनावों के रिजल्ट को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी काउंटिंग शुरू होने के बाद ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आँकड़े बताता जाएगा जिससे जन विश्वास बना रहे।