A
Hindi News उत्तर प्रदेश UP Police भर्ती परीक्षा में पेपर से सवाल ही गायब, अभ्यर्थी परेशान; बोर्ड ने दिया ये जवाब

UP Police भर्ती परीक्षा में पेपर से सवाल ही गायब, अभ्यर्थी परेशान; बोर्ड ने दिया ये जवाब

प्रदेश के सभी 75 जिलों में शनिवार और रविवार को यूपी पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा संपन्न कराई गई। इस बीच वाराणसी में कुछ अभ्यर्थियों को आधे-अधूरे प्रिंट हुए पेपर मिले। वहीं इसका वीडियो भी सामने आया है।

UP Police भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिला अधूरा प्रिंट पेपर।- India TV Hindi Image Source : MANOJSINGHKAKA (X) UP Police भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिला अधूरा प्रिंट पेपर।

वाराणसी: आम तौर पर आए दिन पेपर लीक होने की खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन यूपी पुलिस की भर्ती के लिए हुई परीक्षा में अजीब मामला देखने को मिला है। यहां पेपर देने आए अभ्यर्थी तब परेशान हो गए, जब उनको मिला पेपर ही सादा मिला। अभ्यर्थियों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह सादा पेपर दिखा रहे हैं। परेशान अभ्यर्थियों का कहना है कि पेपर ही सादा मिला था तो ऑन्सर किसका लिखें। वहीं ये मामला सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज काका ने भी यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है। 

अधूरे प्रिंट पेपर का वीडियो आया सामने

सपा प्रवक्ता मनोज काका ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस मामले को लेकर पोस्ट किया है। उन्होंने अभ्यर्थियों का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि 'बनारस में एक सेंटर पर यूपी पुलिस के अभ्यर्थियों को पूरा पेपर सादा मिला जिसके कारण अभ्यर्थी जबाब नहीं दे पाये, आखिर ऐसा क्या है कि योगी सरकार एक परीक्षा भी निष्पक्षतापूर्ण नहीं करा पाती है। सरकार को इसपर गंभीरता से विचार करना चाहिए। पेपर लीक की खबरें भी आए दिन आती रहती हैं, सरकार कमियों पर काम करने के बजाय, खबरें रोकने के काम पर लग जाती है। सच बताने वालों पर मुकदमा होता है जो एक तानाशाही परम्परा है, जिससे समस्या का निराकरण नहीं हो पाता है।'

बोर्ड ने वीडियो पर दिया जवाब

वहीं सपा प्रवक्ता की पोस्ट सामने आने के बाद यूपी पुलिस के एक्स अकाउंट से इसका जवाब दिया गया है। यूपी पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के जवाब को पोस्ट किया है। बोर्ड ने अपने जवाब में लिखा है कि 'वाराणसी के एक केंद्र से प्रश्न पत्र के कुछ पृष्ठों में त्रुटिपूर्ण छपाई संबंधी प्रकरण संज्ञानित किया गया है, प्रकरण को बोर्ड ने पूर्ण गंभीरता से लिया है एवं आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। अभ्यर्थी इस संबंध में अपना प्रत्यावेदन बोर्ड कार्यालय में भी प्रस्तुत कर सकते हैं।'

यह भी पढ़ें- 

कोटा में NEET की तैयारी कर रहे UP के छात्र की मौत, जानें क्या थी वजह

अयोध्या: भीड़ की वजह से 3 और नए पथ बनाने जा रही योगी सरकार, रामलला के दर्शन के लिए रोज उमड़ रहा जनसैलाब