A
Hindi News वायरल न्‍यूज कुत्ता बन गया जांबाज, डूबते हिरण के बच्चे की इस तरह बचाई जान, लोग बोले: गुड जॉब

कुत्ता बन गया जांबाज, डूबते हिरण के बच्चे की इस तरह बचाई जान, लोग बोले: गुड जॉब

इंसान जान पर खेलकर दूसरों की जान बचाते हैं लेकिन इस बार ये जांबाजी वाला काम एक कुत्ते ने कर दिखाया है।

dog save fawn- India TV Hindi Image Source : FB/RALPH DORN dog save 

यूं तो कुत्तों को ट्रेनिंग दी जाती है कि वो घर की रखवाली करें और अनजान लोगों को घर के अंदर न आने दें। वो प्यारे दोस्त होते हैं तो दुख के समय में सबसे अच्छे हमदर्द भी होते हैं। लेकिन क्या कुत्ते ट्रेनिंग से अलग भी कुछ करते हैं। जवाब होगा हां। अमेरिका से एक कुत्ते की खबर वायरल हो रही है जिसने झील में डूब रहे हिरण के बच्चे की जान बचाई औऱ अब दोनों अच्छे दोस्त बन चुके हैं। 

मामला वर्जीनिया का है। यहां रॉल्फ का पालतू कुत्ता हार्ले कुछ दिन पहले खो गया था। कुत्ता रॉल्फ को बेहद प्यारा क्योकि वो बहुत समझदार था। जब रॉल्फ हार्ल को खोलते हुए घर के नजदीक बनी एक झील की तरफ गए तो वो चकित रह गए क्योंकि हार्ले हिरण के एक छोटे से बच्चे के संग तैरकर झील के किनारे की तरफ आ रहा था। किनारे आकर उसने हिरण के बच्चे को पहले बाहर निकाला और फिर खुद बाहर आया। तब तक रॉल्फ हार्ले और हिरण के बच्चे की कई तस्वीरें खींच चुके थे।

रॉल्फ समझ गए कि हिरण का बच्चा डूब रहा था और हार्ले ने उसकी जान बचाई। वो गर्व महसूस करने लगे और उन्होंने ये तस्वीरे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करके लोगों को बताया कि कैसे हार्ले ने एक बहादुरी और समझदारी भरा काम किया। 

उस दिन के बाद हिरण का बच्चा हार्ले का दोस्त बन गया और घर के नजदीक पेड़ों के बीच खेलने लगे। हिरण के बच्चे ने आवाज लगाकर हार्ले को बुलाया और दोनों ने एक दूसरे की नाक सूंघकर पता लगाया कि दोनों दोस्त है। फिर। यूं तो जानवर आपस में लड़ाई करते हैं लेकिन हार्ले इस हिरण के बच्चे का दोस्त बन चुका है और दोनों बड़े ही प्यार से रहते हैं।