A
Hindi News वायरल न्‍यूज जानिए क्यों हो रहा है तनिष्क के विज्ञापन का इतना विरोध

जानिए क्यों हो रहा है तनिष्क के विज्ञापन का इतना विरोध

तनिष्क के एक विज्ञापन की वजह से सोशल मीडिया में काफी बवाल मच गया है। लोग तनिष्क को बायकॉट करने की मांग करने लगे।

जानिए क्यों हो रहा है तनिष्क के विज्ञापन का इतना विरोध- India TV Hindi Image Source : TWITTER/KUMARIRUKSHMANI जानिए क्यों हो रहा है तनिष्क के विज्ञापन का इतना विरोध

आभूषण विक्रेता कंपनी तनिष्क ने हाल ही में एक विज्ञापन जारी किया था जिसमें एक महिला की गोदभराई की सीन है। लेकिन इतने खूबसूरत और दिल को छू लेने वाले विज्ञापन को लोगों ने धार्मिक रंग देते हुए सोशल मीडिया पर इतना विरोध किया कि मजबूरी में तनिष्क को ये विज्ञापन हटाना पड़ा है। विज्ञापन का विरोध करने वाले इसे लव जेहाद से जोड़ रहे हैं जबकि तनिष्क का कहना है कि इसे रिश्तों और उसमें छिपे भाव की खूबसूरती दिखाने के लिए बनाया गया था।

बहरहाल विज्ञापन हट चुका है इसलिए उसे दिखाया नहीं जा सकता। लेकिन हम आपको बताते हैं कि विज्ञापन इंटरकास्ट मैरिज के बाद मुस्लिम परिवार में अपनी गोदभराई के मौके पर बहु के रिएक्शन का है। हिंदू लड़की ने मुसलिम परिवार में शादी की है और उसकी गोदभराई के समय उसकी सास पूरे हिंदू रीति रिवाजों का पालन करवा रही है। इसे देखकर बहु पूछती है कि आपके यहां तो ये रस्म नहीं होती। तब सास कहती है कि पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है ना।

Viral Video: बोतल को जमीन पर गिरते हुए देख इस मासूम ने दिया ऐसा रिएक्शन, जीत रहा लोगों का दिल

दरअसल तनिष्क इस वीडियो के जरिए सांप्रदायिक सौहार्द यानी हिंदू मुसलिम एकता का संदेश देना चाह रहा था, लेकिन लोगों को इसमें लव जेहाद दिखने लगा और तब से तनिष्क को बायकाट करने का अभियान सोशल मीडिया पर चल पडा। लोग इस एड से इतने नाराज हो गए कि तनिष्क के गहने न खरीदने के लिए अभियान चल पड़ा। 

इस बात से दुखी होकर तनिष्क ने यूट्यूब चैनल से अपना विज्ञापन हटा लिया है। 

डॉग ने टॉयलेट इस्तेमाल करके खुद किया फ्लश, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो 

हालांकि एक तरफ तनिष्क का विरोध करने वालों की भरमार है तो दूसरी तरफ इसके समर्थन में भी लोग उतर आए हैं। कई लोग ट्वीट करके तनिष्क की सराहना कर रहे हैं औऱ इस विज्ञापन को धार्मिक सौहार्द की मिसाल बता रहे हैं।