A
Hindi News वायरल न्‍यूज फुटपाथ पर वायलिन बजाकर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते बाबा हुए Viral, लोग हुए भावुक

फुटपाथ पर वायलिन बजाकर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते बाबा हुए Viral, लोग हुए भावुक

जिस उम्र में लोग घरों में आराम करते हैं, उस उम्र में उस बुजुर्ग को सड़कों पर वायलिन बजाना पड़ रहा है। वीडियो मन को द्रवित कर देगा।

old man video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@AARIFSHAAH old man video

कोरोना काल में लोगों की रोजी रोटी पर बड़ा संकट आ गया। लाखों लोग बेरोजगार हुए और कईयों के तो पेट भरने के लाले हो गए। जवान तो जवान, बुजुर्गों को भी पेट भरने के लाले हुए तो बेबसी में जो काम मिला वही करने में लोगों ने भलाई समझी। ऐसे ही 78 साल के एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे दो वक्त की रोटी के जुगाड़ में सड़कों पर वायलिन बजाकर लोगों का मनोरंजन करना पड़ रहा है।

पश्चिम बंगाल के इस वीडियो को आरिफ शाह नामक यूजर ने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। आरिफ ने लिखा है पश्चिम बंगाल के इस बुजुर्ग का टैलेंट देखिए।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि टीशर्ट और निकर पहने एक बुजुर्ग वायरल बजा रहा है। वो बेहद शानदार वायलिन बजा रहा है जैसे उसने इसका प्रशिक्षण लिया हो। 

बुजर्ग दो गानों के संगीत बजाते है, पहला फिल्म कर्ज का गाना एक हसीना थी। दूसरा गाना कश्मीर की कली फिल्म का जिसके बोल हैं दीवाना हुआ बादल। 

फिर आरिफ ने इस बुजुर्ग का एक और वीडियो शेयर किया औऱ लिखा कि 78 साल के दादा काम पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह अब फुटपाथ पर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

कमेट्स के जरिए पता चलता है कि बाबा का नाम बोगोबन माली है और वो आर्टिस्ट के तौर पर काम करते थे। लेकिन कोरोना काल में उन्हें काम नहीं मिला तो रोजी रोटी के लाले पड़ गए। मजबूरी में उन्हें अपनी कला का प्रदर्शन सड़कों पर करना पड रहा है ताकि कुछ पैसो का जुगाड़ हो जाए।

बाबा का ये वीडियो जहां लोगों को द्रवित कर रहा है वहीं बाबा का हुनर भी काबिले तारीफ है। इतनी ज्यादा उम्र में जब लोग घरों में आराम करते हैं, इन बाबा को सड़कों पर वायलिन बजाना पड़ा रहा है, यूजर बाबा की कहानी सुनकर भावुक हो रहे हैं।