A
Hindi News वायरल न्‍यूज छंटनी में गई नौकरी, Amazon के पूर्व एम्पलाई का सोशल मीडिया पर छलका दर्द, किया भावुक पोस्ट

छंटनी में गई नौकरी, Amazon के पूर्व एम्पलाई का सोशल मीडिया पर छलका दर्द, किया भावुक पोस्ट

दुनिया की बहुत सी बड़ी कंपनियों ने मंदी के खतरे की आशंका के चलते मोटे स्केल पर छंटनी की है। ऐसे में दिग्गज कंपनी अमेजन ने महीने की शुरुआत में 18000 एम्पलॉइज की छंटनी का ऐलान किया था, जो शुरू हो चुकी है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो

दुनिया में मंदी के खतरे की आशंका के बीच काफी कंपनियों ने कर्मचाकरियों के एक बड़े पैमाने पर नौकरियों से निकाला है। विश्व की तमाम बड़ी कंपनियों ने चाहे वो किसी भी सेक्टर से हो छंटनी(Layoff) तेजी से ही की गई है। फेसबुक, ट्विटर और टीसीएस जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियों में भी छंटनी की गई है। ऐसे में अमेजन जैसी नामी कपंनी के एम्प्लॉइज पर भी अच्छी खासी मार पड़ी है।   

सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द
इस छंटनी के तेज दौर में एक कर्मचारी ने अपने दर्द सोशल मीडिया पर बयां किया है, जो इस समय काफी चर्चित विषय बना हुआ है। ये शख्स ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन में करता था। पिछले पांच साल से अमेजन में काम करने वाले ओमप्रकाश को दोहरी मार का सामना करना पड़ा। दरअसल, छंटनी के कुछ दिन पहले ही उनके पिता का निधन हुआ था, जिसके बाद उन्हें नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा।

पेशे से एक इंजीनियर
ओमप्रकाश शर्मा पेशे से एक इंजीनियर हैं। उन्होंने अपने भावुक पोस्ट में लिखा कि पिछला वर्ष 2022 मेरे जीवन का सबसे मुश्किल साल रहा है। इस साल मैंने अपने पिता को ICU में दो से तीन महीने तक जिंदगी और मौत से संघर्ष करने के बाद अंत में खो दिया। उन्होंने लिखा कि इस सदमे से में उबरा भी नहीं था,उससे पहले ही बीते 11 जनवरी को अमेजन इंडिया द्वारा हाल ही में की गई छंटनी में मेरी नौकरी भी चली गई।

मोटे स्केल पर हो रही छंटनी
दुनिया की बहुत सी बड़ी कंपनियों ने मंदी के खतरे की आशंका के चलते मोटे स्केल पर छंटनी की है। इसका असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। छंटनी के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से अमेजन के पूर्व इंजीनियर ओमप्रकाश शर्मा ने अपने दुख को भावुक पोस्ट कर व्यक्त किया। ओमप्रकाश का ये भावुक पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस छंटनी दौर के चलते बहुत से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।