A
Hindi News वायरल न्‍यूज अपने बच्चे के लिए सांप से भिड़ी छिपकली, आखिरी सांस तक चलती रही लड़ाई, देखें वीडियो

अपने बच्चे के लिए सांप से भिड़ी छिपकली, आखिरी सांस तक चलती रही लड़ाई, देखें वीडियो

इस वीडियो में एक लिजार्ड अपने बच्चे को बचाने के लिए साँप से फाइट करती है। उसे बचाने के लिए जानतक लगा देती हैं।

lizard and snake fight- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM छिपकली और सांप की फाइट

दुनिया जानती है कि जो बलवान होता है वह कमजोर का शिकार करता है। यह सब व्यक्तिगत प्रवृत्तियों और प्रकृति के नियमों पर ही निर्भर है। आपने सोशल मीडिया पर कई सांपों से जुड़े वीडियो को देखा होगा। एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद शायद आपकी रूह कांप जाए। इस वीडियो में एक लिजार्ड अपने बच्चे को बचाने के लिए साँप से फाइट करती है। उसे बचाने के लिए जान तक लगा देती हैं। हमने जैसा आपको बताया कि प्रकृति के भी नियम है और यहां हर कोई एक दूसरे पर निर्भर है। अगर सांप शिकार भी कर रहा है तो अपने पेट के लिए कर रहा है। 

मां आखिरी सांस तक लड़ती रही
हम आपके साथ जो वायरल वीडियो शेयर कर रहे हैं, उसमें एक कंपाउंड दिखाया गया है, जिसमें एक सांप ने एक छिपकली के बच्चे को पकड़ लिया है और अपने शिकार पर खुद को कसकर लपेट लिया है। इस बीच, मां छिपकली, जो एक दीवार से चिपकी हुई है, अपने बच्चे को बचाने के लिए सांप से लड़ती है। वह सांप को उसके चेहरे पर काटती है लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होता। आखिरकार, ऐसा लगता है कि युवा छिपकली के लिए सब कुछ खत्म हो गया है। वो अपने बच्चे को नहीं बचा पाती है। ये मां के लिए एक दुख के सामान है। हर मां अपने बच्चे के लिए इसी तरह से लड़ती है, जबतक उसके अंदर लड़ने की क्षमता होती है। 

यूजर्स के रिएक्शन चौंकाने वाले
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो पर कई यूजर्स के रिएक्शन चौंकाने वाले आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि रिकॉर्डिंग करने से बेहतर था, जान बचा लेते। एक यूजर ने लिखा कि ये नियम है, इसे कोई मुंह नहीं मोड़ सकता है। आखिर में सबको किसी न किसी प्रकार से जाना ही है।