A
Hindi News वायरल न्‍यूज बंदरों की फौज ने किया बाघ पर हमला, फिर मौके से जान बचाकर भागा टाइगर

बंदरों की फौज ने किया बाघ पर हमला, फिर मौके से जान बचाकर भागा टाइगर

इस वीडियो में एकता की वजह से एक बाघ को अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है। वह इतनी तेजी से भागता है कि अगर वह कुछ सेकेंड के लिए भी रुक जाए तो उसकी मौत हो जाएगी।

Monkeys attacked the tiger- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BIG CATS INDIA बंदरों ने किया बाघ पर हमला

हम सभी जानते हैं कि एकता में बल होता है। इसके कई उदाहरण हमें मिल जाएंगे। आज हम एक हैं तभी तो कोई दुश्मन आंख उठाने से पहले दस बार सोचता है। यह इंसानों के साथ-साथ जानवरों पर भी लागू होता है। जब जानवरों में एकता होती है तो उनके दुश्मन भी उनसे उलझने के बारे में सोचते नहीं हैं। कई बार ऐसा होता है कि एकता की वजह से दुश्मन की चाल भी बेनकाब हो जाती है। जैसे इस वीडियो में एकता की वजह से एक बाघ को अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है। वह इतनी तेजी से भागता है कि अगर वह कुछ सेकेंड के लिए भी रुक जाए तो उसकी मौत हो जाएगी।

बंदरों की झुंड से डर जाता है बाघ 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी के किनारे एक बाघ नजर आ रहा है। वहीं आप वीडियो में आगे देख सकते हैं कि बंदरों का एक झुंड भी दिखाई दे रहा है। वीडियो को देखकर लग रहा है कि बंदरों का झुंड काफी गुस्से में नजर आ रहा है। दूसरी ओर बाघ को देखकर लगता है कि बाघ की जान अधर में अटकी हुई है। बाघ अपनी जान बचाने की कोशिश करने लग रहा होता है। कुछ ही पलों में देखा जा सकता है कि बाघ जंगल की ओर भाग जाता है, उसके पीछे बंदरों का एक समूह पीछा करता है। वीडियो देखकर लग रहा था कि आज बंदरों की एकता के कारण बाघ को जान बचाकर भागना पड़ा।

यूजर ने क्या लिखा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है कि बंदरों ने आज कमाल कर दिया है। एक यूजर ने लिखा कि ठीक है तोड़ी देर में बाघ भी अपनी फौज के साथ आ रहा है तब देखते हैं कि कितने बंदर रुकते हैं। एक यूजर ने लिखा कि यही असली गैंग है। वीडियो देखने से यही मैसेज मिलता है कि जब हम संगठित है तो हमें कोई हरा नहीं सकता है।