A
Hindi News वायरल न्‍यूज बिना हेलमेट स्कूटर चलाना पड़ा महंगा, स्कूटी सवार के सिर पर गिरी पेड़ की डाल, हुआ ये हाल

बिना हेलमेट स्कूटर चलाना पड़ा महंगा, स्कूटी सवार के सिर पर गिरी पेड़ की डाल, हुआ ये हाल

वायरल वीडियो में तीन लड़के एक स्कूटी पर सवार होकर बिना हेलमेट के कहीं जा रहा था। तभी रास्ते में अचानक से एक पेड़ की डाल टूटकर उनके सिर पर गिर जाती है। जिसके बाद वह तीनों वहीं बेसुध होकर गिर पड़ते हैं।

स्कूटर पर गिरी पेड़ की डाल।- India TV Hindi स्कूटर पर गिरी पेड़ की डाल।

बारिश के दिनों में सड़क हादसे ज्यादातर होते हैं। सड़क पर चलते वक्त बहुत ही सावधानी से चलना चाहिए और खास तौर पर हेलमेट जरूर लगाना चाहिए। अगर आप सड़क पर लापरवाही बरतेंगे तो हादसों का कोई ठिकाना नहीं कि कब वह आपके यहां दस्तक दे दे। सड़क पर बिना हेलमेट के बाइक से चलना खतरे से खाली नहीं है इसका उदाहरण आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं। 

स्कूटी सवार युवकों पर टूट कर गिरी पेड़ की डाल

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि आंधी-पानी का मौसम बना हुआ है। लोग अपने वाहनों से सड़क पर आ-जा रहे हैं। तेज हवा चल रही है। इसी दौरान एक स्कूटर पर सवार तीन लड़के चले जा रहे थे। तभी अचानक तेज हवा के साथ पेड़ की भारी-भरकम डाल टूटकर तीनों स्कूटी सवार पर गिर जाती है। पेड़ की डाल सीधे लड़कों के सिर पर गिरता है। पेड़ की डाल गिरने से तीनों लोग बेसुध होकर गिर पड़ते हैं। तीनों लड़के वहीं स्कूटर के साथ ढेर हो जाते हैं। जिसके बाद आस-पास मौजूद लोग लड़कों को पेड़ के नीचे से निकालते हैं और उन्हें एक तरफ उठाकर ले जाते हैं। उनकी स्कूटी को भी वहां से ले जाया जाता है।

घटना का वीडियो CCTV में कैद

हादसे में तीनों लड़के घायल हो गए। वहीं, हादसे का वीडियो सड़क पर लगे CCTV में कैद हो गया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों को यह समझ में आ गया होगा कि सड़क पर चलते वक्त हेलमेट पहनना कितना जरूरी है। हेलमेट न सिर्फ हमें चालान से बचाता है बल्कि यह हमारी जान भी बचाता है इसलिए जब भी दो पहिया वाहन से निकलें तो हेलमेट जरूर पहनें। 

ये भी पढ़ें:

प्राइवेट एयरक्राफ्ट में हुई तकनीकी खराबी, पायलट ने खेत में करा दी इमरजेंसी लैंडिंग, कोई हताहत नहीं

ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पत्नी जीत नहीं सकी तो पति को आ गया गुस्सा, स्टेज पर चढ़कर विजेता का क्राउन उतार फेंका