A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस युवक ने जीता इंटरनेट की दुनिया का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो

इस युवक ने जीता इंटरनेट की दुनिया का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो

हम में से कई लोग उन पक्षियों को खरीदकर घर में रखते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि आप आजाद हैं लेकिन आपने उन्हें पिंजरे में बंद कर रखा है।

वायरल खबर - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM वायरल खबर

स्वतंत्रता एक मौलिक अधिकार है। कल्पना कीजिए कि आप एक पिंजरे के अंदर हैं और मुक्त होने की तीव्र इच्छा रखते हैं। लेकिन नहीं निकल पा रहे हैं तो आपको कैसा लगेगा? ये आप समझ सकते हैं। वैसे ही हम कई ऐसे बहेलिए भी देखते हैं जो पिंजरे में बंद पक्षियों को बेचते हैं। वे आमतौर पर पिंजरे में बंद पक्षियों को बेचने के लिए सड़कों और गलियों में घूमते हैं। हम में से कई लोग उन पक्षियों को खरीदने के बाद घर में रखते हैं। कभी सोचा है कि आप तो आजाद लेकिन उन्हें आपने तो पिजंरा में बंद कर रखा है। 

वीडियो देख आपका दिल पिघल जाएगा
हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं उसमें एक कार में एक आदमी और सड़क पर बैठा एक बहेलिया को देख सकते हैं। वह पक्षियों को उस आदमी को सौंप रहा है जो उन्हें उड़ने दे रहा है। यह एक सराहनीय प्रयास है और इसकी तारीफ की जानी चाहिए। वास्तव में लोगों को पिंजरे में बंद पक्षियों और जानवरों को खरीदना बंद कर देना चाहिए क्योंकि जब खरीदारी बंद हो जाएगी तो पक्षियों और जानवरों को पकड़ना और पिंजरा लगाना भी बंद हो जाएगा।

सामने आए ट्विटर यूजर्स के जवाब
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये काफी दयालु आदमी लग रहा है। ईश्वर इसे लंबी उम्र दे। एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लगता है कि दुर्भाग्य से काम नहीं करता है। पक्षियों के लिए भुगतान वही है जो विक्रेता उम्मीद कर रहा है। वह आदमी बेचने के लिए और पक्षी लाने के लिए जंगल में लौटेगा। कई ट्विटर यूजर ने तारीफ भी किया है।