A
Hindi News पश्चिम बंगाल Bengal Teacher Recruitment Scam: अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने से बड़ी मात्रा में कैश बरामद, रुपयों की गिनती के लिए मंगवाई गईं मशीनें

Bengal Teacher Recruitment Scam: अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने से बड़ी मात्रा में कैश बरामद, रुपयों की गिनती के लिए मंगवाई गईं मशीनें

Bengal Teacher Recruitment Scam: ईडी ने मुखर्जी को उनके दक्षिण कोलकाता स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपये की नकदी मिलने के एक दिन बाद 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

Bengal Teacher Recruitment Scam- India TV Hindi Image Source : ANI Bengal Teacher Recruitment Scam

Highlights

  • अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट पर छापेमारी
  • अर्पिता के दो फ्लैट को ताला तोड़कर खोला गया
  • दो में से एक फ्लैट में बड़ी मात्रा में नकदी मिली

Bengal Teacher Recruitment Scam: पश्चिम बंगाल में टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) को अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट से बुधवार को 20 करोड़ रुपये नकदी मिली। इसके अलावा तीन किलोग्राम सोना मिला है। मुखर्जी को राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी माना जाता है, जिन्हें एजेंसी ने इसी मामले में गिरफ्तार किया है। 

 

ईडी ने मुखर्जी को उनके दक्षिण कोलकाता स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपये की नकदी मिलने के एक दिन बाद 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि इस बार उत्तर कोलकाता के बेलघरिया स्थित फ्लैट से नकदी मिली है, जिसकी मालकिन मुखर्जी हैं। अधिकारी ने कहा कि बेलघरिया के रथाला इलाके में अर्पिता के दो फ्लैट को ताला तोड़कर खोला गया, क्योंकि उनकी चाबी नहीं मिली। 

Image Source : IndiaTv20 करोड़ रुपये बरामद

अधिकारी ने बताया, "हमें हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में दो में से एक फ्लैट में बड़ी मात्रा में नकदी मिली है। हमने रुपयों की गिनती के लिए तीन मशीनें मंगवाई हैं, ताकि पता चले कि वास्तव में कितनी राशि है।" उन्होंने बताया कि फ्लैटों की तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। मुखर्जी ने पूछताछ के दौरान ईडी को कोलकाता के आस-पास की अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी। 

मुखर्जी जांच में सहयोग कर रही हैं- अधिकारी

अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह से ही इन संपत्तियों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। मंत्री और मुखर्जी से पूछताछ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुखर्जी जांच में सहयोग कर रही हैं, लेकिन मंत्री का रवैया असहयोगात्मक है। 

गौरतलब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की अनुशंसा पर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'ग' और 'घ' वर्ग के कर्मचारियों और टीचर की भर्ती में हुई कथित अनियमितता की जांच कर रही है। वहीं, ईडी घोटाले में धनशोधन के कोण से जांच कर रहा है। बता दें कि जब यह कथित घोटाला हुआ था, उस समय पार्थ चटर्जी राज्य के शिक्षामंत्री थे।