A
Hindi News पश्चिम बंगाल Birbhum Violence: बीरभूम हिंसा मामले में CBI ने की पहली गिरफ्तारी, मुंबई से चार संदिग्ध दबोचे

Birbhum Violence: बीरभूम हिंसा मामले में CBI ने की पहली गिरफ्तारी, मुंबई से चार संदिग्ध दबोचे

पश्चिम बंगाल में हुए बीरभूम हिंसा मामले में कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई ने गुरुवार को मुंबई से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

CBI makes first arrests in Birbhum killings- India TV Hindi Image Source : PTI CBI makes first arrests in Birbhum killings

Highlights

  • बीरभूम हिंसा मामले में चार गिरफ्तार
  • हिंसा के बाद मुंबई भागे थे आरोपी
  • ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी CBI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए बीरभूम हिंसा मामले में कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई ने गुरुवार को मुंबई से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एजेंसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश अनुसार बोगटुई गांव में 21 मार्च को हुई हत्याओं की जांच शुरू करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने ये पहली गिरफ्तारी की है।

बताया जा रहा है कि चारों आरोपी हिंसा के तुरंत बाद बोगटुई से महाराष्ट्र की राजधानी भाग गए थे, और गुरुवार की सुबह सीबीआई ने उन्हें उनके ठिकाने से पकड़ लिया। जांच एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि चार गिरफ्तार आरोपियों में से, दो लोगों की बप्पा और शब्बू शेख के रूप में पहचान हुई है जिनका हत्याओं को लेकर दर्ज FIR  में नाम था। सीबीआई उन्हें मुंबई की एक अदालत में पेश करेगी और पश्चिम बंगाल में ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगी।

बता दें कि स्थानीय टीएमसी नेता भादु शेख की हत्या के कुछ घंटों बाद गांव के कई घरों में हमलावरों द्वारा आग लगा दी गई जिसमें आठ लोगों को जिंदा जला दिया गया और एक की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। सीबीआई से पहले राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष टीम पहले इस मामले की जांच कर रही थी।