A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल: पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर मुर्शिदाबाद में चली गोलियां, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

बंगाल: पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर मुर्शिदाबाद में चली गोलियां, एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

पंचायत चुनाव को लेकर मुर्शिदाबाद में जमकर बवाल हुआ है। इस दौरान कई राउंड गोलियां चलीं जिसमें एक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौत हो गई और दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। इस दौरान गाड़ियों में भी तोड़फोड़ हुई। पुलिस को भीड़ के काबू करने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी।

Murshidabad Violence - India TV Hindi Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई हिंसा

मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ है। इस दौरान कई राउंड गोलियां चलीं। इस फायरिंग में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की जान भी चली गई। इतना ही नहीं इस बवाल के दौरान दर्जनों लोग घायल भी हो गए और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। इस बवाल को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करनी पड़ी। 

कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना मुर्शिदाबाद जिले के खागराम थाना अंतर्गत रतनपुर नलदीप गांव में शुक्रवार शाम को हुई। पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम फूलचंद शेख है। पता चला है कि फूलचंद सेख क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ता दस दिन पहले घर लौटे थे। फूलचंद शेखर पर घात लगाकर हमला किया गया और उसे गोली मारी गई। इस घटना में कई लोग घायल हो गए।

मुर्शिदाबाद ज़िले के कई हिस्सों में हिंसक झड़प
बताया जा रहा है कि मुर्शिदाबाद ज़िले के अलग-अलग हिस्सो में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर जमकर बवाल हुआ। ज़िले के सालार और रानिनगर इलाक़े में पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस कर्मियों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस दौरान एक दूसरे पर हमले के साथ ही कई गाड़ियो में भी तोड़फोड़ की गई।  इस घटना के बाद मौक़े पर पहुंची पुलिस को स्तिथि को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ा।

पंचायत चुनावों के नामांकन की बढ़ सकती है अंतिम तारीख
वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को कहा कि वह 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि बढ़ाने पर विचार कर सकता है। राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एसईसी ने कहा कि ऐसा करने से पहले कानूनी सलाह ली जाएगी। इससे पहले दिन में, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने तारीख बढ़ाने के लिए विपक्षी नेताओं द्वारा दायर याचिकाओं पर विचार करते हुए कहा कि नामांकन के लिए अधिसूचना में निर्धारित समय-सीमा अपर्याप्त है।

(रिपोर्ट- सुजीत दास)

ये भी पढ़ें-

गुजरात: एक्सपायर्ड दवाओं की दोबारा लेबलिंग करके बेचती थी एजेंसी, मार्च में ही निकल चुकी थी डेट

पंजाब में बनेगी हाई सिक्योरिटी ‘डिजिटल जेल’, सीएम भगवंत मान ने किया ऐलान; जानें इसमें क्या होगा