A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल : अगस्त के इन 7 दिनों में बंद रहेगा कोलकाता एयरपोर्ट, सरकार ने की लॉकडाउन की घोषणा

पश्चिम बंगाल : अगस्त के इन 7 दिनों में बंद रहेगा कोलकाता एयरपोर्ट, सरकार ने की लॉकडाउन की घोषणा

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में 7 चुनिंदा दिनों में लॉकडाउन रखने की घोषणा की है।

<p>Kolkata Airport</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Kolkata Airport

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में 7 चुनिंदा दिनों में लॉकडाउन रखने की घोषणा की है। सरकार के मुताबिक 5 अगस्त, 8 अगस्त, 16 और 17 अगस्त, 23 तथा 24 अगस्त और 31 अगस्त को पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। इसे देखते हुए कोलकाता हवाई अड्डे को भी बंद रखने का फैसला किया गया है। कोलकाता ऐयरपोर्ट के अनुसार सरकार ने जिन दिनों में लॉकडाउन की घोषणा की है। उन दिनों में कोलकाता एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन भी बंद रहेगा। एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों से अपनी फ्लाइट का शिड्यूल बदलने के लिए एयरलाइन कंपनी से संपर्क करने की सलाह दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके अलावा पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताह में दो दिन का प्रतिबंध भी लागू रहेगा। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे और उन्हें खोलने का निर्णय सितंबर में लिया जाएगा। बनर्जी ने कहा, “निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेन्मेंट जोन) में 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा। पूरे राज्य में सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी अगले माह के अंत तक लागू रहेगा।”

बनर्जी ने कहा कि दो ,पांच,आठ,नौ,16,17,23,24 और 31 अगस्त को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। उन्होंने कहा, "दो दिन का लॉकडाउन ज्यादातर शनिवार और रविवार को लागू किया जाएगा। लेकिन चूंकि ईद जैसे त्यौहार और स्वतंत्रता दिवस शनिवार को ही पड़ रहे हैं, इसलिए किसी और दिन लॉकडाउन लागू किया जाएगा।"